Move to Jagran APP

आगरा में इंजीनियरिंग छात्र का अपहरण, 5 करोड़ की फिरौती मांगी

आगरा के सिकंदरा हाइवे से बदमाशों ने बुधवार को हिंदुस्तान इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र शिवम का अपहरण कर लिया। झांसी में रहने वाले छात्र के परिवारवालों ने बदमाशों ने पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है। अपहर्ताओं का फोन पहुंचने पर उनके होश उड़ गए। आगरा पहुंचे परिजनों ने अधिकारियों को शिवम के अपहरण की जान

By Edited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 05:46 PM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 05:46 PM (IST)
आगरा में इंजीनियरिंग छात्र का अपहरण, 5 करोड़ की फिरौती मांगी

लखनऊ। आगरा के सिकंदरा हाइवे से बदमाशों ने बुधवार को हिंदुस्तान इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र शिवम का अपहरण कर लिया। झांसी में रहने वाले छात्र के परिवारवालों ने बदमाशों ने पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है। अपहर्ताओं का फोन पहुंचने पर उनके होश उड़ गए। आगरा पहुंचे परिजनों ने अधिकारियों को शिवम के अपहरण की जानकारी दी। सिकंदरा थाने में रिपोर्ट के बाद पुलिस ने उसकी बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

loksabha election banner

झांसी के थाना कोतवाली के गरौंठा के 22 वर्षीय शिवम पुत्र राजीव, हिंदुस्तान कॉलेज आफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में बीटेक (कंप्यूटर साइंस) का चतुर्थ वर्ष का छात्र है। पिता राजीव का झांसी में प्रिंटिंग का छोटा काम है। हॉस्टल में रहने वाले शिवम ने कुछ माह पहले उसे छोड़ दिया था। सिकंदरा के गांव ककरैठा में दोस्तों संग किराए पर कमरा लिया था। 13 सितंबर की रात उसने अपने दोस्त से किसी परिचित के पास फरह जाने की बात कही। उसने साथ ही कहा कि 14 सितंबर की सुबह वह परिचित के यहां से सीधे कॉलेज चला जाएगा, जिस पर दोस्त उसे सिकंदरा तिराहे पर छोड़कर लौट गया। अगले दिन कॉलेज नहीं पहुंचने पर दोस्तों ने मोबाइल पर संपर्क किया तो बंद मिला। दोस्तों के जानकारी देने पर बड़े भाई उमेश 15 सितंबर को आगरा पहुंच गए। सिकंदरा थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी।

परिजनों के पास 15 सितंबर की रात फिरौती का फोन पहुंचा। बदमाशों ने शिवम को अगवा कर अपने कब्जे में होने की बताया। उसे मुक्त करने के एवज में एक करोड़ रुपये मांगे। परिजनों के होश उड़ गए, उन्होंने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला दिया। जिस पर बदमाशों ने अगले दिन फिरौती की रकम घटाने की जगह बढ़ाकर पांच करोड़ रुपये कर दी। कल परिवार के अन्य सदस्य भी आगरा पहुंच गए, उन्होंने अधिकारियों से मुलाकात कर शिवम की फिरौती मांगे जाने की जानकारी दी।

आगरा के एसएसपी शलभ माथुर के मुताबिक सिकंदरा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण और फिरौती का मुकदमा दर्ज किया है। छात्र की बरामदगी को एक विशेष टीम गठित की गई है।

पढ़ें : फिरौती के लिए मामा ने किया भांजे का अपहरण, गिरफ्तार

पढ़ें : रकम हड़पने को रचा अपहरण का ड्रामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.