Move to Jagran APP

नगालैंड में उग्रवादी हमला, असम राइफल्स के आठ जवान शहीद

नगालैंड में उग्रवादी हमले में असम राइफल्स के आठ जवान शहीद हो गए। छह जवान घायल हैं, जिनमें दो की हालत नाजुक है। चार जवान लापता बताए जाते हैं। उग्रवादियों ने यह हमला म्यांमार सीमा से लगे नगालैंड के सुदूर इलाके दोपहर बाद करीब ढाई बजे किया।

By Sachin kEdited By: Published: Sun, 03 May 2015 11:35 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2015 07:52 AM (IST)
नगालैंड में उग्रवादी हमला, असम राइफल्स के आठ जवान शहीद

कोहिमा। नगालैंड में उग्रवादी हमले में असम राइफल्स के आठ जवान शहीद हो गए। छह जवान घायल हैं, जिनमें दो की हालत नाजुक है। चार जवान लापता बताए जाते हैं। उग्रवादियों ने यह हमला म्यांमार सीमा से लगे नगालैंड के सुदूर इलाके दोपहर बाद करीब ढाई बजे किया।

loksabha election banner

नगालैंड के मोन जिले के चांगलांग सू इलाके में असम राइफल्स के वाहन को निशाना बनाते हुए उग्रवादियों ने एक शक्तिशाली बम विस्फोट किया और बाद में घात लगाकर गोलीबारी की। उस समय ये जवान एक वाहन से तोबू इलाके से पानी लेकर अपनी कंपनी के शिविर की ओर लौट रहे थे। वाहन में 20 जवान थे।

असम राइफल्स के एक अधिकारी ने बताया कि वाहन से ये जवान एक टैंकर लेकर पानी लाने गए थे। उग्रवादियों ने सबसे पहले बम विस्फोट कर वाहन को निशाना बनाया और उसके बाद अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे। जवानों ने उनकी गोलीबारी का जवाब दिया, लेकिन आठ जवान घटनास्थल पर ही शहीद हो गए। उग्रवादियों ने ग्रेनेड दागे थे।

शक की सुई एनएससीएन-के पर
असम राइफल्स को इस हमले के पीछे उग्रवादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड-खपलांग (एनएससीएन-के) का हाथ होने का शक है। हाल ही में इस उग्रवादी संगठन ने केंद्र सरकार के साथ लड़ाई नहीं करने का करार अपनी तरफ से तोड़ दिया है।

पढ़ेंः बगदाद में आतंकी हमला

यात्रियों को उतार नक्सलियों ने बस में लगाई आग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.