Move to Jagran APP

भूकंप राष्ट्रीय आपदा घोषित की जाए : लालू प्रसाद

राजद अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने उत्तर भारत में आए भूकंप को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है। उन्होंने भारत सरकार से यह मांग करते हुए कहा कि भारत में इसका व्यापक असर सामने आया है

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 04:16 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 04:44 PM (IST)
भूकंप राष्ट्रीय आपदा घोषित की जाए : लालू प्रसाद

पटना । राजद अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने केन्द्र सरकार से उत्तर भारत में आए भूकंप को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है। उन्होंने यह मांग करते हुए कहा कि भारत में इसका व्यापक असर सामने आया है। शनिवार को आए इस भूकंप के चलते भारत में अबतक 60 लोगों की जान जा चुकी है। बिहार में भूकंप का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है। बिहार सरकार के मुताबिक राज्य में अबतक 50 लोग मौत के मुंह में समा गए हैं।

loksabha election banner

भूकंप के झटके अभी भी नहीं थम रहे हैं। राजधानी पटना समेत कई जिलों में रविवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे फिर भूकंप के झटके आए। इसकी तीव्रता 6.7 बताई जा रही है। झटके का अनुमान होते ही लोग भवनों और इमारतों से निकलकर सड़क पर आ गए। हालांकि अभी तक जान-माल का नुकसान होने की जानकारी नहीं मिली है। यह झटका करीब तीन मिनट तक रहा। लोग आतंकित हैं। छुट्टी का दिन होने के कारण लोगों ने घरों को छोड़कर पार्क और खुले मैदानों में डेरा डाल दिया है।

पढ़ें : बिहार के कई जिलों में फिर आए भूकंप के झटके, 66 की मौत

भूकंप आने पर क्या करें, कैसे बचायें अपने आप को?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.