Move to Jagran APP

ड्वेन ब्रावो ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वो टेस्ट टीम से पिछले चार वर्षों से बाहर चल रहे थे। हालांकि वो वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। हाल ही में ब्रावो को वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में जगह नहीं

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 03:53 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 04:09 PM (IST)
ड्वेन ब्रावो ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वो टेस्ट टीम से पिछले चार वर्षों से बाहर चल रहे थे। हालांकि वो वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। हाल ही में ब्रावो को वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में जगह नहीं दिया गया था।

loksabha election banner

ब्रावो का टेस्ट करियर

31 वर्ष के ब्रावो ने अपने टेस्ट करियर में कुल 40 मैच खेले थे। इनमें उन्होंने 31 की औसत से 2,200 रन बनाए थे। टेस्ट करियर में उनके नाम तीन शतक भी है। टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा 113 जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2005 में बनाया था। गेंदबाज के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 86 विकेट भी हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ वर्ष 2010 में खेला था।

हाल ही में विवादों में रहा नाम

वर्ष 2013 में डेरेन सैमी की जगह पर उन्हें कैरेबियाइ वनडे टीम की कमान सौंपी गई थी। पिछले साल अक्टूबर में वेतन विवाद को लेकर वेस्टइंडीज टीम ने भारत का दौरा बीच में ही रद्द कर दिया था और इसमें ब्रावो ने अहम भूमिका निभाई थी। इस प्रकरण के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और ड्वेन ब्रावो के संबंधों में भी खटास आ गई थी। माना तो ये भी जा रहा है कि इसी की वजह से उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.