Move to Jagran APP

दिल्ली को बड़ी राहत, डीटीसी बस ड्राइवरों की हड़ताल खत्म

रोड रेज में ड्राइवर की हत्या के विरोध में जारी डीटीसी बस ड्राइवरों की हड़ताल खत्म हो गई है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए हड़ताली ड्राइवरों पर एस्मा लगा दिया था।

By Sumit KumarEdited By: Published: Tue, 12 May 2015 10:22 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2015 05:03 PM (IST)
दिल्ली को बड़ी राहत, डीटीसी बस ड्राइवरों की हड़ताल खत्म

नई दिल्ली। रोड रेज में ड्राइवर की हत्या के विरोध में जारी डीटीसी बस ड्राइवरों की हड़ताल खत्म हो गई है। दिल्ली सरकार ने एस्मा हटाते हुए मारे गए ड्राइवर के परिजनों को मुआवजा राशि को दोगुना करने का एलान किया है। साथ ही बेटी की शादी में हरसंभव मदद करने का सरकार ने आश्वासन भी दिया है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए हड़ताली ड्राइवरों पर एस्मा लगा दिया था। डीटीसी ड्राइवर सोमवार से हड़ताल पर थे। वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक शाम तक बसों का परिचालन सामान्य होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि आवश्यक सेवाएं जारी रखने के लिए सरकार एस्मा लगाती है। एस्मा लगाए जाने पर कर्मचारी हड़ताल नहीं कर सकते हैं। ऐसा करने पर उन्हें छह महीने तक की कैद भी हो सकती है। सरकार द्वारा एस्मा लगाए जाने के बाद अब अगर ड्राइवर काम पर नहीं लौटते हैं तो उनको गिरफ्तार किया जा सकता है।

क्या था मामला

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में एक युवक ने अपनी मोटरसाइकिल में बस से टक्कर लगने के बाद 42 वर्षीय बस चालक अशोक की हेलमेट व आग बुझाने वाले छोटे सिलेंडर से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इसके विरोध में डीटीसी की बसों के चालक सोमवार को हड़ताल पर रहे, जिस कारण यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

वहीं दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि वह मृत ड्राइवर की पत्नी के उपचार तथा ड्राइवर की बेटी की शिक्षा का पूरा खर्च वह उठाएगी।

पढ़ें :रोड रेज: मुंडका में डीटीसी ड्राइवर की पीट-पीट कर हत्या

'पत्थरबाज' पुलिसकर्मी न्यायिक हिरासत में भेजा गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.