Move to Jagran APP

कश्मीर में डीएसपी अयुब की हत्या के मामले में SP पर गिरी गाज, SIT गठित

अब तक इस मामले में पांच लोग पकड़े गए हैं।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 02:14 PM (IST)
कश्मीर में डीएसपी अयुब की हत्या के मामले में SP पर गिरी गाज, SIT गठित
कश्मीर में डीएसपी अयुब की हत्या के मामले में SP पर गिरी गाज, SIT गठित

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। डीएसपी की भीड़ द्वारा नृशंस हत्या के बाद प्रशासन ने श्रीनगर उत्तर के तत्कालीन एसपी को हटा, पुलिस मुख्यालय में अटैच कर दिया है। इसके साथ ही इस पूरे मामले की गुत्थी सुलझाने और सभी हत्यारों को जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने के लिए SIT गठित कर दी गई है। इस बीच, पुलिस ने हत्या में लिप्त एक दर्जन आरोपियों की पहचान करते हुए तीन और लोगों को गिरफतार कर लिया है। अब तक इस मामले में पांच लोग पकड़े गए हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि वीरवार को आधी रात के बाद नौहटटा स्थित जामिया मस्जिद के बाहर इस्लाम जिंदाबाद और आजादी के नारे लगाती भीड़ ने पुलिस के सुरक्षा विंग के डीएसपी मोहम्मद अयूब को पीट पीट कर मार डाला था। जिस इलाके में यह वारदात हुई है,वह श्रीनगर में पुलिस के उत्तरी जोन में आता है।

डीएसपी की बर्बर हत्या का संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद ने बीती देर रात गए संबधित एसपी सज्जाद खालिक बट को इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने में कथित विफलता पर अटैच करते हुए पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट करने को कहा है। उनके स्थान पर अगले आदेश तक एएसपी ट्रैफिक श्रीनगर सज्जाद अहमद शाह को एसपी उत्तरी श्रीनगर की जिम्मेदारी संभालने को कहा गया है।

इस बीच, पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद ने बताया कि इस मामले की जांच तेजी से जारी है। हमने एक दर्जन लोगों को चिन्हित किया है। दो लोगों को बीते शुक्रवार को ही पकड़ लिया गया था जबकि तीन अन्य लोगों को शुक्रवार की रात से आज सुबह तक विभिन्न छापों में पकड़ा गया है। शेष अन्य लोगों को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

डा वैद ने कहा कि हम इस बर्बर हत्या में शामिल किसी भी आरोपी को नहीं छोडऩे वाले। वह जहां भी छिपे होंगे, पकड़े जाएंगे और जल्द पकड़े जाएंगे। हम उन्हें उनके बिल से बाहर निकाल लाएंगे। इस पूरे मामले की जांच के लिए एक विशेष दल बनाया गया है। सभी पहलुओं पर जांच हो रही है। जांच पूरी होने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर उस रात हुआ क्या था।

उदारवादी हुर्रियत प्रमुख मीरवाईज मौलवी उमर फारुक के हत्या के समय मस्जिद में मौजूद होने संबंधी सवाल को टालते हुए पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हम सभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें: श्रीनगर: जिहादियों ने ईद के जश्‍न को मातम में बदल दिया

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा के लिए सवा दो लाख श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.