Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनाया BJP का नारा, US में गूंजा 'अबकी बार ट्रंप सरकार'

ट्रंप के चुनावी अभियान में भारतीयों को लुभाने के लिए भाजपा के पैंतरे आजमाए जा रहे हैं।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 09:26 AM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 10:54 AM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप ने अपनाया BJP का नारा, US में गूंजा 'अबकी बार ट्रंप सरकार'

वॉशिंगटन, जेएनएन। इन दिनों अमेरिका में रहने वाले भारतीयों की ज्यादा पूछ होने लगी है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोगों में काफी समय बिताते नजर आ रहे हैं। इस कड़ी में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलते नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्रंप के चुनावी अभियान में भारतीयों को लुभाने के लिए भाजपा के पैंतरे आजमाए जा रहे हैं। एक टीवी विज्ञापन में रिपब्लिकन उम्मीदवार 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' कहते नजर आ रहे हैं। याद दिला दें कि भारत में 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, मोदी सरकार' खूब मशहूर हुआ था।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में किसी उम्मीदवार ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय को अपनी ओर करने के लिए इस तरह का प्रयास किया हो। वैसे भारतीय अमेरिकी लोग लंबे समय से डेमोक्रैटिक पार्टी के समर्थन में रहे हैं।

लेकिन इस बार कुछ कहा नहीं जा सकता। जिस तरह से ट्रंप अमेरिकी-भारतीय समुदाय को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं, हो सकता है इस बार बाजी पलट जाए।

डॉनल्ड ट्रंप के इंडियन-अमेरिकन अडवाइजरी काउंसिल के चेयरमैन शलभ कुमार ने बताया कि यह विडियो ऐड 30 सेकेंड का है और 20 चैनलों पर दिखाया जा रहा है।' इंडियन अमेरिकन चैनल्स पर एक दिन में 20 बार दिखाया जाता है। ऐड विडियो में ट्रंप के न्यू जर्सी में दिए गए भाषण के अंशों को शामिल किया गया है, जिसमें उन्होंने हिंदू समुदाय और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की थी। विडियो में मोदी की तस्वीर का भी इस्तेमाल किया गया है।

... जब बोले ट्रंप चुनाव को करो निरस्त मुझे विजेता घोषित करो

US Election: व्हाइट हाऊस की रेस में हिलेरी और ट्रंप के बीच जोरदार टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.