Move to Jagran APP

रंजीत से संबंध पर जिला जज का अंगरक्षक निलंबित, डीएसपी ने दी सफाई

राष्ट्रीय शूटर तारा शाहदेव पर शादी के बाद धर्मातरण के लिए दबाव बनाने के आरोपी रंजीत उर्फ रकीबुल से नजदीकी रखने वाले जिला जज के अंगरक्षक को निलंबित कर दिया गया। हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार विजिलेंस मुश्ताक अहमद को निलंबित किए जाने के बाद देवघर जिला जज पंकज श्रीवास्तव के अंगरक्षक अजय कुमार पर भी सोमवार को

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 05:52 AM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 01:05 PM (IST)
रंजीत से संबंध पर जिला जज का अंगरक्षक निलंबित, डीएसपी ने दी सफाई

रांची, जेएनएन। राष्ट्रीय शूटर तारा शाहदेव पर शादी के बाद धर्मातरण के लिए दबाव बनाने के आरोपी रंजीत उर्फ रकीबुल से नजदीकी रखने वाले जिला जज के अंगरक्षक को निलंबित कर दिया गया। हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार विजिलेंस मुश्ताक अहमद को निलंबित किए जाने के बाद देवघर जिला जज पंकज श्रीवास्तव के अंगरक्षक अजय कुमार पर भी सोमवार को कार्रवाई की गई। पुलिस मंगलवार को रकीबुल के तीन साथी डीएसपी से पूछताछ करेगी। रकीबुल को पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड अवधि तीन दिन बढ़वा ली।

loksabha election banner

पेशी के दौरान कोहली की अकड़ और पकड़ दोनों सामने आई। उसने अदालत में ही मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी से पूछ लिया कि अब तक उसकी मां की जमानत क्यों नहीं हुई? इसपर अदालत ने कहा कि जमानत के बारे में अपने अधिवक्ता से जानकारी लें। इससे पहले जांच में रंजीत के झारखंड से फरार होने में सिपाही अजय द्वारा मदद किए जाने के आरोप में उसे निलंबित किया गया। मामले में रकीबुल खान के साथी डीएसपी भी जांच के घेरे में आ गए हैं।

डीएसपी सुरजीत ने दी सफाई

इसमें गढ़वा के डीएसपी सुरजीत, देवघर के नथानी व तोरपा के अनुदीप शामिल हैं। रकीबुल ने बताया था कि सुरजीत उसके बचपन का मित्र है, जिसके माध्यम से ही उसके बैच के अन्य डीएसपी से उसकी दोस्ती हुई थी। तारा रंजीत प्रकरण में देवघर के डीएसपी नैथानी की सफाई-कोहली से डीएसपी सुरजीत ने करवाई थी जान पहचान। कोहली के कहने पर कोलकाता के सीबीआइ जज की देवघर में करवाई थी पूजा।

केंद्र सरकार तारा के साथ : गेहलोत

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावर चंद गेहलोत ने सोमवार को राजकीय अतिथिशाला में तारा शाहदेव से मुलाकात की। तारा की बात सुनने के बाद केंद्रीय मंत्री ने उसे आश्वासन दिया कि राइफल शूटिंग में उनकी सरकार तारा के साथ है। वह खेल मंत्री से तारा के राइफल शूटिंग और ओलंपिक की तैयारियों पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह ही मामले को लेकर गृह मंत्री से बात की है।

सीबीआइ जांच के बाद ही मंत्रियों पर कार्रवाई : हेमंत

रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन प्रकरण से जुड़े झारखंड के दो मंत्रियों को फौरी तौर पर राहत मिली है। विपक्षी पार्टियों की ओर से उन्हें हटाए जाने की मांग पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्पष्ट कहा कि सीबीआइ जांच की रिपोर्ट के बाद ही सरकार इन मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। सोमवार को एक कार्यक्रम में पहुंचे सोरेन ने कहा कि पूरे मामले की जांच का जिम्मा सीबीआइ को सौंप दिया गया है। फिलहाल वह मामले में नजर रखे हुए हैं।

पढ़ें: रकीबुल के फ्लैट से मिले कोर्ट संबंधित दस्तावेज

पढ़ें: प्रीती से शादी करना चाहता है चंद्रमोहन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.