Move to Jagran APP

स्कर्ट वाले बयान से पलटे केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री महेश शर्मा का कहना है कि भारत आने वाली विदेशी पर्यटकों को सलाह दी जा रही है कि छोटे कपड़े (स्कर्ट वगैरह) न पहनें। रात में अकेले घूमने से बचें।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 10:13 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 02:57 PM (IST)
स्कर्ट वाले बयान से पलटे केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा

आगरा (जेएनएन)। केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा स्कर्ट वाले बयान से पलट गए हैं। महेश शर्मा ने आज कहा है कि मैं इस बारे में टिप्पणी नहीं करूंगा कि महिलाएं क्या पहने, क्या नहीं। मैंने केवल धार्मिक क्षेत्रों के लिए बोला था। कल उन्होंने भारत आने वाली विदेशी पर्यटकों को सलाह दी थी कि वे छोटे कपड़े (स्कर्ट वगैरह) न पहनें। यहां रात में अकेले घूमने से बचें।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

कल आज यहां मीडिया से उन्होंने कहा कि हम एयरपोर्ट पर पर्यटकों को वेलकम किट (बुकलेट) दे रहे हैं। इसमें उन्हें बताया जा रहा है कि वे क्या करें और क्या न करें। पर्यटकों को रात में अकेले बाहर न निकलने और स्कर्ट नहीं पहनने को कहा जा रहा है। हालांकि जब उनसे इसे स्पष्ट करने को कहा गया, तो उन्होंने कहा कि उनका आशय यह नहीं था। वेलकम किट में संदेश दिया जा रहा है कि भारत विभिन्न संस्कृतियों और देवालयों वाला देश है। वे इनके अनुरूप ही ड्रेस पहनें।

डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट का ताज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कोई संबंध नहीं है। जेवर में एयरपोर्ट एनसीआर की जरूरत को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट के विस्तार के रूप में बनेगा। आगरा में खेरिया एयरपोर्ट के बराबर में 55 एकड़ जमीन में बनाए जा रहे सिविल टर्मिनल को ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जाएगा। इससे पहले वृंदावन में उन्होंने कहा कि सपा मुखिया मुलायम सिंह ए और एस की लड़ाई को ही सुलझाने में लगे हुए हैं। उनका कहना था कि आगे चलकर सपा दो धड़ों में बंट जाएगी। एक ए (अखिलेश) होगी, तो दूसरी एस यानि शिवपाल। मंत्री ने कहा कि मायावती के भी जहाज से कूदकर उनके समर्थक भागने लगे हैं। वहीं 72 साल की युवा के साथ कांग्रेस चुनाव मैदान में उतर रही है। इस बार उसका सफाया हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.