PreviousNext

टीवी पत्रकार अमृता राय से शादी करेंगे दिग्विजय सिंह

Publish Date:Wed, 30 Apr 2014 01:58 PM (IST) | Updated Date:Thu, 01 May 2014 03:53 PM (IST)
टीवी पत्रकार अमृता राय से शादी करेंगे दिग्विजय सिंह
तीखी चुनावी तकरार के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह दिलचस्पी पैदा करने वाली खबर बनकर सामने आए हैं। सोशल साइटों पर टीवी पत्रकार अमृता राय के साथ अंतरंग फोटो सामने आने के बाद दि

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। तीखी चुनावी तकरार के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह दिलचस्पी पैदा करने वाली खबर बनकर सामने आए हैं। सोशल साइटों पर टीवी पत्रकार अमृता राय के साथ अंतरंग फोटो सामने आने के बाद दिग्विजय ने अपने रिश्ते को स्वीकार करते हुए शादी का भी एलान कर दिया है। 67 साल के दिग्विजय सिंह की पत्नी आशा का पिछले साल कैंसर की बीमारी के चलते निधन हुआ था। इस मुद्दे पर भाजपा ने नैतिकता और वैधता का सवाल उठाते हुए कांग्रेस नेतृत्व से संज्ञान लेने की मांग की है। इस संबंध में पूछे जाने पर कांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने कोई जानकारी होने से इन्कार किया। बता दें कि दिग्विजय सिंह की चार बेटियां और एक बेटा है।

दिग्विजय ने ट्वीट के जरिये कहा है कि मुझे टीवी पत्रकार अमृता राय के साथ अपने रिश्ते को स्वीकार करने में कोई झिझक नहीं है, क्योंकि अमृता और उनके पति ने आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दायर कर रखी है। इसका फैसला होने के बाद हम शादी करेंगे। अमृता राय फिलहाल राज्यसभा टीवी में कार्यरत हैं। उन्होंने भी ट्वीट कर कहा कि वह पति से अलग रह रही हैं और तलाक के बाद दिग्विजय सिंह से शादी करने का फैसला कर चुकी हैं। 43 बरस की अमृता राय की शादी आनंद प्रधान से हुई है। आनंद प्रधान ने अपनी प्रतिक्रिया में अमृता राय को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के जरिये यह भी कहा कि वह अपने निजी जीवन में किसी भी तरह की दखलंदाजी की निंदा करते हैं, लेकिन टीवी चैनलों, ट्विटर और अन्य माध्यमों पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। दिग्विजय सिंह ट्विटर पर इसलिए और भी निशाना बन रहे हैं, क्योंकि उन्होंने नरेंद्र मोदी की पत्नी का मुद्दा जोर-शोर से उछाला था। राहुल गांधी ने भी इस मसले पर मोदी को घेरने की कोशिश की थी, जिसके जवाब में अरुण जेटली ने कहा था कि वह तमाम ऐसे कांग्रेसी नेताओं को जानते हैं जिनके अवैध संबंध हैं। माना जा रहा है कि दिग्विजय सिंह को अमृता राय से रिश्ता इसलिए कबूल करना पड़ा, क्योंकि उनकी और अमृता की कुछ अंतरंग फोटो सोशल साइट्स में आ गई थीं और कुछ पत्रकार उन्हें लेकर उनसे सवाल करने में लगे हुए थे। एक चैनल के मुताबिक जब उसके संवाददाता ने दिग्विजय सिंह से इस बारे में पूछताछ की थी तो उन्होंने चैनल पर मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी थी। यह संवाददाता दिग्विजय और अमृता राय से उस फुटेज के बारे में जानना चाह रहा था, जिसमें दोनों एक मंदिर में पूजा करते हुए दिख रहे थे।

वहीं, भाजपा का कहना है कि यह नैतिकता का प्रश्न होने के साथ अपराध की श्रेणी में आता है और इसके लिए उन्हें सजा भी हो सकती है। पार्टी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने यहां कहा कि तलाक नहीं होने के कारण गुप्त विवाह संभव नहीं है। ऐसे में आपराधिक मामला भी बनता है लेकिन यह पति के ऊपर निर्भर करता है। मामला यौन संबंधों का है। नैतिकता का सबक देने वालों ने इसकी विकृत परिभाषा की है और कांग्रेस नेतृत्व को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

ट्विटर पर छाए दिग्गी-अमृता

ट्वीट के जरिये टीवी पत्रकार अमृता राय से रिश्ता कबूल करते ही दिग्विजय सिंह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। शाम होते होते दिग्विजय सिंह, अमृता राय के साथ-साथ युवा जोश, दिग्गी और वूमेन एंपावरमेंट सरीखे हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड करते दिखे। हालांकि दिग्विजय सिंह ने निजी जीवन में हस्तक्षेप की निंदा की थी, लेकिन ट्विटर पर उन पर कटाक्ष किए गए। समर्थन और सहानुभूति के चंद बोल के साथ उनके हिस्से में आलोचना ज्यादा आई। उनके साथ-साथ कांग्रेस की भी चुटकी ली गई। कंट्टर सोच नहीं युवा जोश. नारे को उनसे नत्थी कर दिया गया। कई लोगों ने इस पर सवाल उठाए कि आखिर दिग्विजय सिंह अमृता राय के तलाक के पहले उनसे संबंध कैसे रख सकते हैं?

अमृता राय को भारत रत्न, इसके लिए कि उन्होंने दिग्विजय सिंह में एक चहेते व्यक्तित्व को खोज निकाला। -सर रवींद्र जडेजा

हम दिग्विजय सिंह और अमृता राय को काफी विद करन में कब देख सकते हैं?-द अनरियल टाइम्स

करन जौहर ने एलान कर दिया- दिग्गीवाले दुल्हनिया ले गए हैं। कांग्रेस का नया नारा-अबकी बार, शादी के बाद।-सुहेल सेठ

पति ने दीं शुभकामनाएं

अपनी पत्नी अमृता और दिग्विजय सिंह के रिश्ते को लेकर सोशल मीडिया में मची हलचल पर प्रोफेसर आनंद प्रधान ने नाराजगी जताई है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है, 'यह मेरे लिए परीक्षा की घड़ी है। मैं और अमृता लंबे समय से अलग रह रहे हैं। सहमति से तलाक के लिए आवेदन किया हुआ है। हमारे बीच संबंध बहुत पहले से खत्म हो चुके हैं। अलग होने के बाद अमृता अपने बारे में कोई भी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं। उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं।' उनके अनुसार, उनके मित्र, जानकार और छात्र दुखी हैं, लेकिन जो लोग स्त्री-पुरुष संबंधों की बारीकियों और स्त्री के स्वतंत्र अस्तित्व को सामंती सोच से बाहर देखने के लिए तैयार नहीं उनके लिए यह मजाक उड़ाने और निजी हमले करने का मौका है। उनसे इससे ज्यादा की अपेक्षा भी नहीं।

पढ़ें: मोदी ने ममता पर बोला हमला तो तिलमिलाए दिग्गी

पढ़ें: दिग्विजय ने खारिज ने किया तीसरे मोर्चे को समर्थन का सुझाव

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Digvijay Singh accepting his relationship with Amrita Rai(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जानिए! कुछ बड़े रेल धमाकों से कैसे दहला देश?ट्विटर पर छाए दिग्गी-अमृता, पति ने दी शुभकामनाएं
यह भी देखें