PreviousNext

पेट्रोल- डीजल फिर हुआ महंगा, चार दिन के भीरत दूसरी बार बढ़े तेल के दाम

Publish Date:Tue, 04 Oct 2016 09:35 PM (IST) | Updated Date:Tue, 04 Oct 2016 10:07 PM (IST)
पेट्रोल- डीजल फिर हुआ महंगा, चार दिन के भीरत दूसरी बार बढ़े तेल के दाम
इस फैसले से अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की नई कीमत 64.72 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

नई दिल्ली, प्रेट्र । सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम फिर बढ़ा दिए हैं। इस बार कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर का इजाफा डीलरों का कमीशन बढ़ाने की वजह से किया गया है। डीजल पर भी कमीशन में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इस फैसले से अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की नई कीमत 64.72 रुपये प्रति लीटर हो गई है। कंपनियों ने बीते शुक्रवार को ही पेट्रोल मूल्य में 28 पैसे की बढ़ोतरी का एलान किया था। इससे वैट मिलाकर दिल्ली में पेट्रोल कीमत 37 पैसे बढ़कर 64.58 रुपये प्रति लीटर हो गई थी।

कमीशन में वृद्धि से राजधानी में डीजल की नई कीमत 52.61 रुपये प्रति लीटर हो गई है। बीते हफ्ते इसके मूल्य में प्रति लीटर आठ पैसे की कटौती की गई थी। पेट्रोल व डीजल मूल्य में पिछला बदलाव सरकारी तेल कंपनियों द्वारा हर पखवाड़े की जाने वाली समीक्षा का हिस्सा था। यह समीक्षा कच्चे तेल के अंतरराष्ट्रीय मूल्यों के आधार पर की जाती है। कंपनियां इस समीक्षा के दौरान डॉलर और रुपये की विनिमय दर को भी ध्यान में रखती हैं।

पढ़ें- हरियाणा में पेट्रोल पंप डीलर हड़ताल पर, भटक रहे लोग

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Diesel petrol price hiked within four days(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पाकिस्तानी सेना ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, भारत ने दिया करारा जवाबदुश्मनों को हर चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार है वायुसेना : अरूप राहा
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »