Move to Jagran APP

धौनी का यह 'टोटका' भी नहीं दिला पाया टीम इंडिया को जीत

क्रिकेट विश्‍व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्‍तान धौनी का टोटका भी काम नहीं आया और टीम को 95 रनों से हारकर क्रिकेट महाकुंभ से बाहर होना पड़ा।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 08:17 AM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 10:32 AM (IST)
धौनी का यह 'टोटका' भी नहीं दिला पाया टीम इंडिया को जीत

सिडनी। क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के हार के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सहित कई खिलाडि़यों पर देशवासियों का गुस्सा फूट रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में कप्तान धौनी का टोटका भी काम नहीं आया और टीम को 95 रनों से हारकर क्रिकेट महाकुंभ से बाहर होना पड़ा।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में गुरुवार को जब भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने विराट कोहली को गेंदबाजी सौंपी थी, तो अधिकांश क्रिकेट प्रेमी चौंक गए होंगे? वैसे धौनी अपने सफल और चमकीले करियर मे इस तरह के 'टोटके' करते रहे हैं, लेकिन इस बार उनका यह टोटका काम नहीं आया।

पढ़ें - धौनी सहित कई खिलाडि़यों के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

इस मामले में विराट के साथ उनकी जुगलबंदी कई बार कारगर साबित हुई। विश्व कप सेमीफाइनल में सबका चौंकना इसलिए स्वाभाविक था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 11 ओवरों में 1 विकेट पर 57 रन बना चुका था और शुरुआती झटके के बाद स्मिथ तथा फिंच अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। धौनी ने विराट से मात्र 1 ओवर करवाया जिसमें उन्होंने सात रन दिए।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच को स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

विराट ने पिछले 15 वन-डे मैचों में गेंदबाजी नहीं की थी। वैसे धौनी ने पिछले विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली से एक ओवर डलवाया था। उनसे 36वें ओवर में गेंदबाजी करवाई गई थी और भारत ने यह मैच 5 विकेट से जीतकर अंतिम चार में जगह बनाई थी। धौनी ने इसके बाद कोहली से श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप फाइनल में भी एक ओवर डलवाया था, यह भी 36वां ओवर था।

पढ़ें - अपने फैसले से धौनी ने एक बार फिर सबको चौंकाया

वैसे कोहली वन-डे में 582 रन देकर चार विकेट भी हासिल कर चुके हैं। उनके शिकारों में एलिस्टेयर कुक, क्रेग क्रिसवेटर, क्विंटन डी कॉक और ब्रेंडन मैकुलम जैसे धुरंधर बल्लेबाज भी शामिल है।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.