PreviousNext

भारत ने पाक को कहा- LoC पर भारतीय सेना जवाब देने के लिए स्वतंत्र

Publish Date:Mon, 05 Jun 2017 03:19 PM (IST) | Updated Date:Mon, 05 Jun 2017 03:22 PM (IST)
भारत ने पाक को कहा- LoC पर भारतीय सेना जवाब देने के लिए स्वतंत्रभारत ने पाक को कहा- LoC पर भारतीय सेना जवाब देने के लिए स्वतंत्र
भारत ने पाकिस्तान को आगाह किया अगर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की घटनाएं और एलओसी पर गोलाबीरी जारी रहेगी, तो भारतीय सेना पाक की इस हरकत का जवाब देने के लिए स्वतंत्र रहेगी।

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तल्खी के माहौल के बीच पाकिस्तानी डॉयरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (डीजीएमओ) के मांग पर आज सुबह साढ़े दस बजे डीजीएमओ स्तर की वार्ता की गयी। इसमें लाइन ऑफ कंट्रोल की ताजा स्थित को लेकर चर्चा की गयी। ऐसी जानकारी भारतीय सेना की ओर से दी गयी।

भारतीय सेना की ओर से डीजीएमओ ने अपने दृढ़ संकल्प को दुहराते हुए कहा कि भारत शांति सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता को कायम रखेगा। भारतीय डीजीएमओ ने पाकिस्तान को आगाह करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तानी सेना की ओर से घुसपैठ की घटनाएं और लाइन ऑफ कंट्रोल पर गोलाबीरी जारी रहेगी, तो ऐसी स्थिति में भारतीय सेना पाक की इस हरकत का जवाब देने के लिए स्वतंत्र रहेगी।

पाकिस्तानी डीजीएमओ की ओर से भारतीय जवाबी हमले में अपने आम नागरिकों की मौत का मुद्दा उठाया। जिस पर भारतीय डीजीएमओ की ओर से कहा गया कि भारतीय सेना एक प्रोफेशनल आर्मी है, जो कि किसी भी हालात में आम नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचाती है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों पर शिकंजा, यासीन हिरासत में; मीरवाइज नजरबंद

यह भी पढ़ें: चार अातंकियों को मार गिराने के बाद CRPF जवान बोले- 'भारत माता की जय'

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:DGMO level talks between India and Pakistan(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सेना में महिलाएं भी निभायेंगी लड़ाकू की भूमिकागरीब तलाकशुदा महिलाओं के बच्चे पालेगी सरकार
यह भी देखें