Move to Jagran APP

मुलायम-शिवपाल खेमे में मायूसी, अखिलेश समर्थकों का चौतरफा जश्न

चुनाव चिह्न साइकिल पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सवार होते ही समर्थक जश्न में डूब गए। सड़कों पर ढोल, नगाड़े और आतिशबाजी के साथ मिठाई बांटी गईं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 08:49 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 11:19 AM (IST)
मुलायम-शिवपाल खेमे में मायूसी, अखिलेश समर्थकों का चौतरफा जश्न
मुलायम-शिवपाल खेमे में मायूसी, अखिलेश समर्थकों का चौतरफा जश्न

लखनऊ (जेएनएन)। सियासत में पिता और चाचा पर भारी पड़े मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुट के असली सपा साबित होने पर पूरे सूबे में समर्थक और सपाई जश्न में डूब गए। पार्टी के चुनाव चिह्न साइकिल पर अखिलेश के सवार होते ही लोग ढोल, नगाड़े लेकर सड़कों पर उतर आए, जमकर आतिशबाजी हुई और मिठाई बांटी गईं। उधर मुलायम और शिवपाल खेमे में हर जगह मायूसी रही।

prime article banner

यह भी पढ़ें: सपा घमासानः साइकिल पर सवार अखिलेश पिता का आशीर्वाद लेने पहुंचे

विधानसभा चुनाव में साइकिल निशान जारी करने के लिए अखिलेश यादव को अधिकृत करने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले को अखिलेश समर्थक मुलायम युग का समापन बता रहे हैं। इनका कहना है कि सिरदर्द बने दूसरे गुट के कई नेताओं की राजनीति अब खत्म हो जाएगी। वाराणसी में जश्न मना रहे गुट का कहना था कि अखिलेश यादव की पार्टी ही असली समाजवादी पार्टी है, पर पुराने लोगों का मानना था कि मुलायम के बिना कैसी सपा। अखिलेश समर्थक ढोल, नगाड़े बजाते और अखिलेश जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सड़कों पर उतर आए। बनारस के पांडेयपुर, चेतगंज, चोलापुर आदि क्षेत्रों के अलावा पूर्वांचल के अन्य जिलों में भी जश्न मना। गोरखपुर- बस्ती मंडल में गांव से लेकर शहर तक सपाइयों ने मिठाइयां बांटी और पटाखे फोड़े।

यह भी पढ़ें: सपा घमासानः मुलायम-अखिलेश दोनों को चाहिए अध्यक्ष पद

इलाहाबाद, प्रतापगढ़ और कौशांबी में जमकर जश्न मनाया गया। युवाओं की संख्या काफी ज्यादा रही, आतिशबाजी भी हुई। जिलाध्यक्ष कृष्ण मूर्ति सिंह यादव ने कहा कि यह पहली विजय है। चुनाव में भी कामयाबी मिलेगी। प्रतापगढ़ और कौशांबी में जश्न तो नहीं मना, अलबत्ता अखिलेश समर्थक उत्साहित नजर आए। आगरा में समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया। आगरा और मैनपुरी में आतिशबाजी भी की गई।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश चुनाव : लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं से मिल रहे मुलायम व अखिलेश

मैनपुरी में तो भीड़ ढोल-नगाड़ों के साथ खुशी का इजहार करते हुए पटाखे छोड़ती रही। फीरोजाबाद, मथुरा में मिष्ठान वितरण हुआ। बरेली में भी जश्न मनाया। शाहजहांपुर में जिला कार्यालय पर आतिशबाजी की गई। मिठाई वितरित कर अखिलेश के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के लिए दुआ हुई। मेरठ-सहारनपुर और मुरादाबाद मंडल में भी पुराने और गिने चुने नेताओं को छोड़कर सभी अखिलेश के साथ खड़े दिखाई दिए। सबसे ज्यादा राहत की सांस वर्तमान सपा विधायकों ने ली। सपाई खुशी से झूम उठे, जी भर पटाखे छोड़े और मिठाई बांटी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में पार्टी ऑफिस के बाहर भिड़े मुलायम-अखिलेश समर्थक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.