PreviousNext

बिहार की राजनीति पर बसपा सुप्रीमो बोलीं- लोकतंत्र खतरे में है

Publish Date:Thu, 27 Jul 2017 03:23 PM (IST) | Updated Date:Thu, 27 Jul 2017 04:03 PM (IST)
बिहार की राजनीति पर बसपा सुप्रीमो बोलीं- लोकतंत्र खतरे में हैबिहार की राजनीति पर बसपा सुप्रीमो बोलीं- लोकतंत्र खतरे में है
बिहार में रातों रात हुए सत्ता परिवर्तन पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि इस तरह की राजनीति भारतीय लोकतंत्र के लिए खतरा है।

नई दिल्ली, जेएनएन। बिहार में सत्ता बदलने पर बसपा प्रमुख मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि नीतीश कुमार का फैसला देश के लोकतंत्र के लिए सही नहीं है और जो कुछ भी हो रहा है वो शुभ संकेत नहीं है। उन्होंने कहा कि देश की आम जनता को आगे आकर देश के लोकतंत्र को बचाना होगा। 

बसपा प्रमुख का ये बयान बिहार में सत्ता परिवर्तन पर आया है। बिहार में नीतीश कुमार ने लालू का साथ छोड़ अपनी पुरानी साथी भाजपा का हाथ थामकर सरकार बनाई है। दरअसल, बिहार की राजनीति में एक रात में ही कई समीकरण देखने को मिले। पहले नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के करप्शन के मुद्दे पर इस्तीफा देते हुए गठबंधन तोड़ा तो भाजपा ने उन्हें अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया। 

रातों रात बिहार में सत्ता परिवर्तन हो गया। नीतीश कुमार के इस फैसले के बाद जेडीयू के कई नेता उनसे नाराज चल रहे हैं। जेडीयू नेता शरद यादव इस कदर नाराज है कि जवाहर भवन जाकर राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने शाम पांच बजे अपने अावास पर नीतीश कुमार से नाराज नेताअों की बैठक बुलाई है। बैठक में अली अनवर अौर विरेंद्र कुमार शामिल होंगे। वहीं केरल में पार्टी की भूमिका तय करने के लिए बैठक की जाएगी।

उधर, लालू प्रसाद यादव ने भी नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली और उन्हें भस्मासुर तक कह डाला। इस क्रम में अब उन्होंने नया तंज कसा और बोला, ‘नीतीश कंबल ओढ़कर घी पी रहे हैं।‘ वैसे आपको बता दें कि जदयू भाजपा के गठबंधन के साथ नीतीश कुमार ने छठी बार राज्‍य मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ ली है।

यह भी पढ़ें: थम नहीं रहा लालू का तंज, कहा- नीतीश कंबल ओढ़कर घी पी रहे हैं

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Democracy in danger BSP Chief Mayavati says on Bihar Politics(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कहां जाएगी ये लड़ाई, डीआइजी डी रूपा को DGP राव ने भेजा कानूनी नोटिसफिर बुकर पुरस्कार की होड़ में अरुंधति रॉय
यह भी देखें