Move to Jagran APP

DDA में LG के साथ CM को भी बनाया जाए को-चेयरमैनः केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) में उपराज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री को भी को-चेयरमैन बनाने को कहा है। यह मांग दिल्‍ली विकास अधिनियम, 1957 की समीक्षा करने के साथ उसका दोबारा से मसौदा तैयार करने के लिए बनाई गई कमेटी के प्रमुख मधुकर गुप्ता के समक्ष यह बात

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 09:41 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 11:13 AM (IST)
DDA में LG के साथ CM को भी बनाया जाए को-चेयरमैनः केजरीवाल

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) में उपराज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री को भी को-चेयरमैन बनाने को कहा है। यह मांग दिल्ली विकास अधिनियम, 1957 की समीक्षा करने के साथ उसका दोबारा से मसौदा तैयार करने के लिए बनाई गई कमेटी के प्रमुख मधुकर गुप्ता के समक्ष यह बात रखी गई है।

prime article banner

बता दें कि शहरी विकास मंत्रालय ने दिल्ली के विकास की विभिन्न जरूरतों के नजरिए से दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की भूमिका के पुनर्आकलन का प्रस्ताव किया था। शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने इसके लिए बाकायदा 14 सदस्यों वाली समिति गठित की है।

यह कमेटी दिल्ली विकास अधिनियम के प्रावधानों की उपयुक्तता और डीडीए की भूमिका की समीक्षा करेगा। इसके अलावा, सुझाव भी देगा कि डीडीए किस प्रकार फैसिलिटेटर (समन्वयक) और रेगुलेटर की भूमिका निभाने में सक्षम हो सकती है।


जानें कौन-कौन है कमेटी में?
इस कमेटी के प्रमुख रिटायर्ड आइएएस मधुकर गुप्ता हैं। वह डीडीए के वाइस चेयरमैन भी रहे हैं। कमेटी के सदस्यों में डीडीए भूमि अधिग्रहण के पूर्व कमिश्नर एस के टंडन, डीडीए भूमि अधिग्रहण के पूर्व कमिश्नर शारदा प्रसाद, डीडीए (फाइनेंस) के पूर्व सदस्य लक्ष्मण राव और डीडीए (प्लानिंग) के पूर्व कमिश्नर ए के जैन शामल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.