Move to Jagran APP

फिर कोर्ट में पेश नहीं हुए केजरीवाल, जज ने लगाई फटकार

कानून मंत्री कपिल सिब्बल के पुत्र अमित सिब्बल द्वारा दाखिल आपराधिक मानहानि मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को सुनवाई करते हुए आम आदमी पार्टी के नेताओं पर जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया, शाजिया इल्मी और प्रशांत भूषण पर 2500-2500 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने पा

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 02:24 PM (IST)Updated: Sat, 19 Apr 2014 05:00 PM (IST)
फिर कोर्ट में पेश नहीं हुए केजरीवाल, जज ने लगाई फटकार

नई दिल्ली। कानून मंत्री कपिल सिब्बल के पुत्र अमित सिब्बल द्वारा दाखिल आपराधिक मानहानि मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को सुनवाई करते हुए आम आदमी पार्टी के नेताओं पर जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया, शाजिया इल्मी और प्रशांत भूषण पर 2500-2500 रुपए का जुर्माना लगाया है।

loksabha election banner

कोर्ट ने पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी कर अगली सुनवाई में अदालत के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है। अदालत ने यह भी कहा कि यदि केजरीवाल कोर्ट के समक्ष पेश नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मामले पर सुनवाई के दौरान किसी भी आरोपी आप नेताओं के अदालत में पेश न होने की स्थिति में कोर्ट ने जुर्माना लगाया है और केजरीवाल को नोटिस जारी किया है।

केजरीवाल इस समय वाराणसी में चुनाव प्रचार में लगे हैं। इससे पहले 15 मार्च को मामले पर सुनवाई करते हुए अदालत ने केजरीवाल और सिसोदिया पर कोर्ट में पेश न होने की स्थिति में 2500 रुपए का जुर्माना लगाया था। मामले पर अगली सुनवाई 24 मई को होनी है।

गौरतलब है कि अमित सिब्बल ने मनीष सिसोदिया, प्रशांत भूषण, शाजिया इल्मी और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।

पढ़ें: विरोध-समर्थन की पटरी पर दौड़ती रही केजरी मेल

पढ़ें: कुमार को जान से मारने की धमकी देने वाले के खिलाफ मामला दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.