PreviousNext

दोहरा सकता है पठानकोट हमला, जैश-ए-मोहम्मद के आठ आतंकी पंजाब की तरफ बढ़े

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 10:32 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 10:32 PM (IST)
दोहरा सकता है पठानकोट हमला, जैश-ए-मोहम्मद के आठ आतंकी पंजाब की तरफ बढ़ेदोहरा सकता है पठानकोट हमला, जैश-ए-मोहम्मद के आठ आतंकी पंजाब की तरफ बढ़े
आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) ने आशंका जताई है कि आतंकी फिर से पठानकोट जैसा कोई बड़ा हमला कर सकते हैं।

नई दिल्ली, आइएएनएस: रक्षा प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमले की आशंका के चलते हाइअलर्ट जारी किया गया है। आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) ने आशंका जताई है कि आतंकी फिर से पठानकोट जैसा कोई बड़ा हमला कर सकते हैं। जैश-ए-मोहम्मद के आठ आतंकी भारतीय सीमा में आने के बाद पंजाब की तरफ बढ़े हैं। उनका निशाना भारत के सैन्य ठिकाने व रक्षा प्रतिष्ठान हैं।

जनवरी 2016 को पठानकोट में चार आतंकियों ने हमला किया था। इसमें सात जवान मारे गए थे जबकि एक नागरिक भी उनका शिकार बन गया था। चारों आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। ये सभी पाकिस्तान से भेजे गए थे। इसके बाद 18 सितंबर 2016 को जम्मू-कश्मीर के उड़ी में स्थित सैन्य ठिकाने पर आतंकियों ने हमला बोला था। चार आतंकी सेना के कैंप में घुसे और ताबड़तोड़ फायरिंग करके 19 जवानों को मौत की नींद में सुला दिया।

उड़ी में सेना के कैंप पर पांच दिसंबर 2015 को भी आतंकी हमला हुआ था। इसमें कुल मिलाकर 18 जवान मारे गए थे। उस दौरान छह आतंकी भी मारे गए थे। 29 नवंबर 2016 को नगरोटा में फिदाइन दस्ते ने हमला किया। इसमें दो अफसरों समेत सेना के सात जवान मारे गए थे। तीनों हमलावरों को मार गिराने के साथ सेना ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को भी मार गिराया था।

यह भी पढ़ेंः जेपी 10 फ्लैट खरीददारों को देगा 50 लाख रुपये का अंतरिम मुआवजा

यह भी पढ़ेंः अब रेल यात्रा में आइडी प्रूफ के रूप में दिखाइए अब एम-आधार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Defence establishments on high alert after threat of attack(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दिल्ली को जाम मुक्त करने को गडकरी ने राज्यों से मांगा सहयोगपार्टी पर दावे के लिए फिर चुनाव आयोग जाएगा शरद कैंप
यह भी देखें