Move to Jagran APP

मुंबई: ऐसे वसूली का रैकेट चलाता था दाउद का भाई इकबाल, गिफ्ट में देता था फ्लैट

हाल में पुलिस की गिरफ्त में आए दाउद के भाई इकबाल कासकर के बारे में कई जानकारियां सामने आ रही हैं

By Kishor JoshiEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 11:47 AM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2017 11:57 AM (IST)
मुंबई: ऐसे वसूली का रैकेट चलाता था दाउद का भाई इकबाल, गिफ्ट में देता था फ्लैट
मुंबई: ऐसे वसूली का रैकेट चलाता था दाउद का भाई इकबाल, गिफ्ट में देता था फ्लैट

मुंबई (मिड डे)। बिल्डर के बारे में सही और सटीक जानकारी लाओ और ईनाम में फ्लैट पाओ... जी हां बिल्कुल सहीं पढ़ रहे हैं आप। दरअसल अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहीम का भाई इकबाल कासकर कुछ इसी अंदाज में अपना जबरन वसूली वाला रैकेट चलाता था। कासकर को हाल ही में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अभी तक जो जानकारी सामने निकलकर आई है उसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि कासकर ने अपने खास और करीबी लोगों को बिल्डरों के बारे में सही सूचना देने के एवज में उगाही से वसूले गए फ्लैट गिफ्ट कर दिए थे।

loksabha election banner

बिल्डर ने किया खुलासा

बिल्डरों और उनकी परियोजनाओं के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी देने वाले सहयोगियों को उसने ईनाम के रूप में फ्लैट दिए थे। शिकायतकर्ता बिल्डर ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि कासकर ने जबरन 30 लाख रुपये और ठाणे के घोडबंदर रोड पर वाघबील स्थित नियोपोलिस अपार्टमेंट के चार फ्लैट ले लिए थे। नियोपोलिस अपार्टमेंट के 405 नंबर के फ्लैट पर मुमताज का नाम है।

ठाणे के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'जांच में आरोपी ने इस बात का खुलासा किया है कि इन चार फ्लैट्स में से दो को उसने कुछ वर्ष पहले 90-90 लाख रुपये में बेच दिया है। इन पैसों को कासकर और इसरार अली सैय्यद तथा एक अन्य सहयोगी ने आपस में बांट लिया था। बाकी बचे दो फ्लैट में से एक शेख को दे दिया गया था क्योंकि उसी ने बिल्डर के बारे में पुख्ता जानकारी दी थी जबकि एक फ्लैट एक महिला को दे दिया गया।'

शेख और इसरार कासकर को बिल्डर, ज्वैलर्स, उद्योगपतियों के बारे में संबंधित जानकारी मुहैया कराते थे उसके बाद धमकी देने का कार्य शुरू होता था। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया, 'अभी तक हमने दो मामले दर्ज किए हैं और उम्मीद है कि और भी लोग सामने आएंगे क्योंकि ठाणे में कई लोगों से जबरन वसूली की गई है। डी कंपनी के डर से लोग सामने नहीं आते हैं।'

आपको बता दें कि इकबाल कासकर को ठाणे पुलिस ने सोमवार देर शाम गिरफ्तार किया था जिसके बाद उसे ठाणे कोर्ट में पेश किया गया। इकबाल पर एक बिल्डर को धमकाने और हफ्तावसूली करने का आरोप है। इकबाल को ठाणे पुलिस के हफ्तावसूली निरोधक दस्ते (एईसी) ने गिरफ्तार किया। इस दस्ते के प्रमुख एनकाउंटर स्पेशलिस्ट इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा हैं। इकबाल के खिलाफ मुंबई के एक भवन निर्माता ने हफ्तावसूली के लिए धमकाने का आरोप लगाया था। इस मामले की जांच ठाणे पुलिस की एईसी कर रही थी। इकबाल को उसके नागपाड़ा स्थित घर से गिरफ्तार किया गया। देर रात तक उससे पूछताछ जारी थी।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के डर से ठिकाने बदलता रहता है दाऊद, फोन करने से भी डरता है

यह भी पढ़ें: दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार, कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.