Move to Jagran APP

किसके डर से लगातार ठिकाने बदल रहा है दाऊद, हुआ ये खुलासा

अंडरव‌र्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में कई ठिकाने हैं। समय-समय पर वह अपना ठिकाना बदलता रहता है। सरकार ने लोकसभा से यह भी कहा है कि दाऊद को वापस लाने में सरकार कोई कसर बाकी नहीं रखेगी।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 06:51 PM (IST)
किसके डर से लगातार ठिकाने बदल रहा है दाऊद, हुआ ये खुलासा

नई दिल्ली: अंडरव‌र्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में कई ठिकाने हैं। समय-समय पर वह अपना ठिकाना बदलता रहता है। सरकार ने लोकसभा से यह भी कहा है कि दाऊद को वापस लाने में सरकार कोई कसर बाकी नहीं रखेगी।

loksabha election banner

गृह राज्यमंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी ने सदन को बताया कि विभिन्न एजेंसियों से उपलब्ध सूचनाओं से पता चलता है कि 1993 के मुंबई श्रृंखलाबद्ध विस्फोट का मुख्य आरोपी दाऊद पाकिस्तान में है। यह जानकारी भी उभरकर सामने आई है कि दाऊद अपना ठिकाना बदलता रहता है।

राज्यमंत्री ने कहा कि भारत ने समय-समय पर पाकिस्तानी अधिकारियों को दाऊद से संबंधित ब्योरे उपलब्ध कराया है। आतंकवादी गतिविधियों और और अन्य अपराधों के लिए दाऊद को सौंपने का अनुरोध करता रहा है। इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था कि दाऊद को वापस लाने के लिए सरकार हर उपाय आजमाएगी।

हुर्रियत नेता की जांच में जुटा है ईडी :

एक लिखित प्रश्न के उत्तर में हरिभाई ने सदन को मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले की जांच से संबंधित जानकारी भी दी। गृह राज्यमंत्री ने बताया कि कट्टरपंथी हुर्रियत नेता फिरदौस अहमद शाह और आतंकवादी हमले को वित्तीय मदद देने वालों में से एक के बीच रिश्ते की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जुटा है।

प्रवर्तन निदेशालय ने दोनों के बीच काला धन रोकथाम अधिनियम के तहत अभियोग दायर कराया है। इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने आतंकवाद निरोधक कानून यूएपीए के तहत आरोप पत्र दायर किया था। अपने अभियोग में ईडी ने दोनों आरोपियों का 26/11 से किसी संपर्क का खुलासा नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.