PreviousNext

कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान 'नाडा', उत्तरी तमिलनाडु तट को पार कर नागापट्टी के करीब पहुंचा

Publish Date:Fri, 02 Dec 2016 09:17 AM (IST) | Updated Date:Fri, 02 Dec 2016 09:32 AM (IST)
कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान 'नाडा', उत्तरी तमिलनाडु तट को पार कर नागापट्टी के करीब पहुंचा
चक्रवाती तूफान नाडा बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम से पश्चिम की ओर 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है

चेन्नई, एएनआई। निम्न दवाब के साथ कमजोर पड़ चुका चक्रवाती तूफान नाडा बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम से पश्चिम की ओर 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। फिलहाल उत्तर तमिलनाडु तट को पार कर ये तूफान नागापट्टी के करीब पहुंच चुका है। बता दें कि बंगाल की खाड़ी में उठे इस चक्रवाती तूफान नाडा के बारे में मौसम विभाग ने पहले ही बता दिया था पुडुचेरी तट पर पहुंचने तक यह कमजोर हो जाएगा।

तमिलनाडु में जताई गई थी भारी बारिश की संभावना

इससे पहले 2 दिसंबर तक तमिलनाडु के तट पर पहुंचने की आशंका जतायी जा रही थी और इसके कारण तमिलनाडु में भारी बारिश की संभावना जतायी गयी थी। साथ ही नेवी को अलर्ट कर दिया गया है। सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों के लिए नेवी के दो जहाज भी तैयार हैं।

मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह
मौसम विभाग ने पहले बताया था कि इस दबाव के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की दिशा में बढ़कर अगले 12 घंटों के दौरान गहरे दबाव में परिवर्तित होकर चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने मछुआरों को तमिलनाडु और पुडुचेरी के समुद्री तटों पर नहीं जाने की सलाह दी थी। जो लोग समुद्र के आस-पास हैं उनसे तत्काल वापस लौटने को भी कहा था

पुडुचेरी पहुंचने तक कमजोर हो जाएगा चक्रवाती तूफान 'नाडा', तमिलनाडु में बारिश शुरू

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Cyclone NADA that had weakened into a depression, makes landfall near Nagapattinam (Tamil Nadu)(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जियो के विज्ञापन में बिना अनुमति छपी थी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीरबोफोर्स केस मे हिंदुजा भाइयों के खिलाफ अपील करने से किया था मना : CBI
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »