PreviousNext

कश्‍मीर के हालात पर पीडीपी-भाजपा ने की बैठक

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 03:18 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 03:18 PM (IST)
कश्‍मीर के हालात पर पीडीपी-भाजपा ने की बैठककश्‍मीर के हालात पर पीडीपी-भाजपा ने की बैठक
भाजपा-पीडीपी नेताओं ने गठबंधन में बढ़ रही खींचतान और कश्‍मीर के हालात को लेकर शुक्रवार को जम्‍मू में बंद कमरें में बैठक की।

 जम्‍मू, पीटीआई । जम्‍मू-कश्‍मीर में हालात सामान्‍य होने का नाम नहीं ले रहे हैं। भाजपा के राष्‍टीय अध्‍यक्ष्‍ा अमित शाह के जम्‍मू-कश्‍मीर के दो दिवसीय दौरे से एक दिन पहले भाजपा-पीडीपी नेताओं ने गठबंधन में बढ़ रही खींचतान को लेकर शुक्रवार को जम्‍मू में बंद कमरें में बैठक की।

भाजपा के राष्‍टीय महासचिव राम माधव, उपाध्‍यक्ष अविनाश राय खन्‍ना और पीडीपी के मंत्री हसीब द्रबु ने भाजपा मुख्‍यालय पर करीब 90 मिनट तक राज्‍य के बिगड़ते हालात पर चर्चा की। अविनाश राय खन्‍ना ने बताया कि हम लोगों ने बैठक में जम्‍मू और कश्‍मीर की समीक्षा की है। बैठक में भाजपा के राष्‍टीय अध्‍यक्ष अमित शाह के 29 अप्रैल के दौरे को लेकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था और तैयारियों पर भी चर्चा की गई। कुछ देर बाद बैठक में डीजीपी और एसपी भी बैठक में पहुंचे थे। भाजपा विधायक विनोद गुप्‍ता ने बताया कि अमित शाह पूरे देश के टूर की शुरुआत जम्‍मू-कश्‍मीर से कर रहे हैं यह उनके लिए सम्‍मान की बात है।

मंत्री गंगा के बयान के बाद गठबंधन में बढ़ा था तनाव

बैठक इसलिए भी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है चूंकि भाजपा के मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा के देशद्रोहियों और पत्‍थरबाजों को गोली मार देने के बयान से दोनों पार्टियों के बीच तनाव बढ़ गया था। घाटी में हालात बिगाड़ने के लिए साजिश होने की बात पर पीडीपी ने तीखे तेवर अपनाए थे। इस पर पीडीपी के वरिष्‍ठ नेता पीरजादा मंसूर ने कहा था कि इस तरह की टिप्‍पणी राज्‍य के कुछ कटटरपंथी नेताओं की घिनौनी सोच को दिखाती है। कश्‍मीर में ताजा संकट को भड़काने के पीछे उनके मंसूबे सबके सामने आ जाते हैं ताकि कश्‍मीरियों को सदा के लिए शैक्षणिक व आर्थिक रूप से संपन्‍न न हो पाएं। कश्‍मीर के छात्र पिछले कई दिन से सुरक्षा कर्मियों से उलझ रहे हैं। छात्रों के प्रदर्शन के चलते चार दिन से कश्‍मीर में सभी कॉलेज बंद हैं।

भाजपा-पीडीपी सरकार के मंत्री गंगा ने यह भी कहा था कि ऐसे लोगों का सिर्फ गोली ही उपाय है। अगर गोली नहीं है तो उन्‍हें ऐसे पीटना चाहिए जैसे सुरक्षा कर्मी किसी युवक को डंडे से पीटते हैं। स्‍थानीय मीडिया ने उन्‍हे कोट किया था कि मेरी बात मान लें तो अगली बार युवा पत्‍थर नहीं फेंकेंगे।

यह भी पढ़ें: कश्मीर के पत्थरबाजों को गुलेलबाजों की चेतावनी, कहा-पत्थर का जवाब देंगे पत्थर से

यह भी पढ़ें: कश्मीर में सैनिकों पर हमले की मुझे जानकारी नहीं: नयनतारा

 

कश्मीर के पत्थरबाजों को गुलेलबाजों की चेतावनी, कहा-पत्थर का जवाब देंगे पत्थर से

- See more at: http://www.jagran.com/news/national-madhya-pradesh-tribals-offering-pm-narendra-modi-stone-for-stone-15887987.html?src=Search-ART-kashmir#sthash.5QiVmMHb.dpuf

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Crucial PDP-BJP meeting on Kashmir situation before Shah visit Jammu(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कंधार हाइजैक के साजिशकर्ता को मिली राहत, याचिका पर कोर्ट करेगा सुनवाईममता ने साधा भाजपा पर निशाना, देश में हो रही हिंदू-मुस्लिम की राजनीति
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »