Move to Jagran APP

महिला एसपी के फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाए, जांच में जुटी पुलिस

हरियाणा के वरिष्‍ठ मंत्री अनिल विज और महिला आइपीएस अधिकारी संगीता कालिया के विवाद का मामला शांत नहीं हो रहा है। अब पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया का फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाने का मामला सामने आया है। फेसबुक पर एसपी के चार अकाउंट दिखाई दे रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 07:23 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 10:49 AM (IST)
महिला एसपी के फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाए, जांच में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद। हरियाणा के वरिष्ठ मंत्री अनिल विज और महिला आइपीएस अधिकारी संगीता कालिया के विवाद का मामला शांत नहीं हो रहा है। अब पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया का फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाने का मामला सामने आया है। फेसबुक पर एसपी के चार अकाउंट दिखाई दे रहे हैं। इनमें एक अकाउंट और तीन फेसबुक पेज हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : अब महिला एसपी से भिड़े अनिल विज, मिला करारा जवाब

दूसरी ओर,उनके पक्ष व विपक्ष में बयानबाजी जारी है। कई जगह अनिल विज के खिलाफ प्रदर्शन भी हुए हैं। उनके गांव में हुई सर्वजातीय पंचायत में उनके तबादले पर रोष जताया गया। पंचायत में कहा गया कि महापंचायत आयोजित कर भाजपा के बहिष्कार पर भी विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : मंत्री विज से उलझने वाली महिला एसपी संगीता कालिया का तबादला

संगीता कालिया के पुेसबुक अकाउंट होने का पता चलने पर यहां हंगामा मच गया। सूत्र बताते हैं कि संगीता कालिया का अपना कोई फेसबुुक अकाउंट नहीं है। इस मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है। बताया जाता है कि रविवार सुबह ही किसी अज्ञात शख्स ने एसपी संगीता कालिया के नाम फेसबुक पर तीन आइडी बना दी। इन पर एसपी संगीता कालिया की अलग-अलग फोटो लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ें : मंत्री-एसपी विवाद : विज की मुश्किलें बढ़ीं, अनुसूचित जाति आयोग का नोटिस

एक फेसबुक अकाउंट सुबह करीब नौ बजे का बनाया हुआ है। इसमें स्वास्थ्य मंत्री विज व एसपी के बीच हुए विवाद के समाचार भी पोस्ट किए गए हैं। हजारों की संख्या में फॉलोअर इसे लाइक भी कर चुके हैं। डीएसपी शमशेर सिंह दहिया ने बताया कि एसपी संगीता कालिया की अभी तक कोई फेसबुक आईडी नहीं है। फर्जी फेसबुक अकाउंट मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

अभी यह अंदेशा
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व एसपी संगीता कालिया के बीच हुआ विवाद प्रदेशभर में फैला हुआ है। यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी ने मामले को हाइलाइट करने व लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए ऐसा किया है। इनमें किए गए पोस्ट देखकर अंदाजा ये भी लगता है कि एसपी के प्रति लोगों में हमदर्दी पैदा करने की भी कोशिश है।

दलित संगठनों का प्रदर्शन

टाेहाना में प्रदर्शन करते दलित संगठनों के सदस्य।

जिले के टोहाना में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व एसपी संगीता कालिया प्रकरण को लेकर रविवार को खंड के दलित संगठनों ने भाजपा सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का पुतला फूंका। इस प्रदर्शन में अंबेडकर नौजवान सभा, गुरु रविदास वाणी प्रचार मंडल, अनुसूचित जाति कर्मचारी वेलफेयर समिति, हरियाणा अनुसूचित जाति अध्यापक संघ सहित कई संगठनों के सदस्यों ने भाग लिया। भट्टूकलां में भी डॉ. अंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्यों ने भी प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के पुतला फूंके।

भाजपा नेताओं के बहिष्कार के लिए महापंचायत बुलाने का ऐलान

भिवानी : एसपी संगीता कालिया के पैतृक गांव काकड़ौली हुकमी में इस प्रकरण पर रविवार को दलित चौपाल में सर्वजातीय पंचायत आयोजित की गई। पंचायत में ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार की एक तरफा कार्रवाई कर संगीता के तबादला करने का विरोध किया। इसके खिलाफ भाजपा नेताओं का बायकाट करने व सरकार के खिलाफ असहयोग आंदोलन चलाने के लिए 6 दिसंबर को महापंचायत आयोजित करने का निर्णय किया गया।

यह भी पढ़ें : महिला एसपी के पिता ने कहा, बेटी को बेवजह परेशान न किया जाए

ग्रामीणों ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त व संगीता को दोबारा फतेहाबाद नियुक्ति देने की मांग की। पंचायत की अध्यक्षता ब्राह्मण सभा सिंदौलिया खाप चौरासी के महासचिव सीताराम शर्मा ने की। सीताराम शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार एक तरफ तो सभी वर्गों को त्वरित न्याय देने का दम भर रही है, दूसरी ओर एक आईपीएस कैडर की महिला अधिकारी को पहले अपमानित व फिर दूसरे स्थान पर तबादला कर उत्पीडऩ करने की कार्रवाई की गई है। इसे हम किसी सूरत में सहन नहीं करेंगे।

पंचायत में सर्वसम्मति से पूर्व सरपंच सीताराम शर्मा की अध्यक्षता में 16 सदस्यीय समिति का गठन कर बाढड़ा क्षेत्र में प्रचार अभियान चलाकर 6 दिसंबर की महापंचायत करने का निर्णय किया गया। पंचायत के बाद सभी ग्रामीणों ने जुलूस निकाल कर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का पुतला भी जलाया।

अधिकारियों का हो रहा उत्पीडऩ : मनफूल

हरियाणा अनुसूचित अधिकार मंच के अध्यक्ष व वरिष्ठ दलित नेता मनफूल सिंह आर्य ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व एसपी संगीता कालिया के मध्य बने विवाद के लिए प्रदेश सरकार की महिला व दलित विरोधी सोच जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक व कार्यकर्ता जल्दी अमीर होने की चाह में अधिकारियों से गलत काम करवाने की फिराक में हैं और जो भी उनको मना करता है तो वे उसका अपमान करना शुरू कर देते हैं।

भिवानी में प्रदर्शन करते दलित संगठनों के सदस्य।

यहां भी दलित संगठनों ने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का पुतला फूंका। उन्होंने सरकार से स्वास्थ्य मंत्री को पद से हटाने और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उन्होंने चेताया कि जल्द ही अनिल विज के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया और उनको पद से नहीं हटाया गया तो 5 दिसंबर को फिर से जिला भर के विभिन्न वर्गाें के लोग एकत्रित होकर धरना -प्रदर्शन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.