Move to Jagran APP

देशभर में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है ईद का त्योहार

पवित्र रमजान महीने की समाप्ति के मौके पर मनाया जाने वाला खुशियों का त्योहार ईद धूमधाम से मनाया जा रहा है। देशभर में आज मस्जिदों में नमाज अदा करने के बाद ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है। कल देर शाम चांद का दीदार हुआ। चांद के दिखने की खबर आते ही बाजारों में रौनक बढ़ गई। लोगों ने चांद दिखने के बाद एक-दूसरे को दी मुबारकबाद।

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 10:18 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 10:19 AM (IST)
देशभर में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है ईद का त्योहार

नई दिल्ली। पवित्र रमजान महीने की समाप्ति के मौके पर मनाया जाने वाला खुशियों का त्योहार ईद धूमधाम से मनाया जा रहा है। देशभर में आज मस्जिदों में नमाज अदा करने के बाद ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है। कल देर शाम चांद का दीदार हुआ। चांद के दिखने की खबर आते ही बाजारों में रौनक बढ़ गई। लोगों ने चांद दिखने के बाद एक-दूसरे को दी मुबारकबाद।

loksabha election banner

ईद को देखते हुए देशभर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नमाज को देखते हुए पुलिस ने यातायात की भी विशेष व्यवस्था की गई। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी ने देशवासियों को ईद उल फितर की शुभकामनाएं और बधाई दी है।

उप राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा कि पवित्र रमजान महीने की समाप्ति के मौके पर मनाये जाने वाले खुशियों के त्योहार ईद-उल-फितर के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं और हार्दिक बधाई देता हूं। यह त्योहार एकता का प्रतीक है और शांतिपूर्ण सह अस्तित्व, प्रेम एवं करूणा करूणा का संदेश देता है। वहीं, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी ईद-उल-फितर के मौके पर देशवासियों को मुबारकबाद दी है।

महाजन ने अपने संदेश में कहा कि मैं ईद-उल-फितर के मुबारक मौके पर सभी देशवासियों को तहे दिल से मुबारकबाद देती हूं। रमजान के मुबारक महीने के आखिरी दिन मनाया जाने वाला यह त्योहार अमन और भाईचारे के जज्बे को मजबूत करता है। मेरी दिली तमन्ना है कि ईद-उल-फितर देशवासियों के बीच दोस्ती और इत्तेहाद के अटूट बंधन को मजबूत करे।

राष्ट्रपति ने देशवासियों को कहा, 'ईद मुबारक'

चांद दिखा, ईद आज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.