Move to Jagran APP

मोटे पुलिसकर्मियों के लिए ‘खास’ पेशकश, वजन घटाने पर मिलेगा नकद इनाम

गुजरात के सुरेंद्रनगर में पुलिसकर्मियों की फिटनेस को बरकरार रखने के लिए एक स्कीम शुरू की गयी है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 02:26 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 03:15 PM (IST)
मोटे पुलिसकर्मियों के लिए ‘खास’ पेशकश, वजन घटाने पर मिलेगा नकद इनाम
मोटे पुलिसकर्मियों के लिए ‘खास’ पेशकश, वजन घटाने पर मिलेगा नकद इनाम

राजकोट (जेएनएन)। गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में पुलिसकर्मियों को फिटनेस में सुधार करने तथा अपने वजन को कम करने के लिए इनाम देने का ऐलान किया गया है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतने के कारण बेड़ौल हो चुके पुलिसवालों के लिए अब एक अच्छा मौका है जिससे वे अपने शरीर को फिट करके जहां अपने स्वास्थ सुधार सकते हैं। इस कार्य के लिए पुलिसकर्मियों को इनामी राशि विभाग की तरफ से दी जाएगी।

loksabha election banner

गुजरात के सुंरेद्रनगर जिले में शुरू की गयी इस पहल की घोषणा डिप्टी एसपी दीपक मोघानी ने नोटिफिकेशन जारी करने के साथ ही दी है। इसमें कहा गया है कि अगले 6 महीनों में अपना वजन कम करने वाले पुलिसकर्मियों को इंसेंटिव दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: वर्दी की गुंडई : नशे में धुत पुलिसकर्मी ने डंडे बरसाए, दो को मारा चाकू

आदेश के अनुसार छह महीने के भीतर 12 किलो वजन कम करने वाले व्यक्ति को 500 रुपए का नकद इनाम मिलेगा, इसके अलावा उसका नाम सर्विस रिकॉर्ड में क्रेडिट के तौर पर दर्ज किया जाएगा।

इसी तरह 9 से 12 किलो तक अपना वजन करम करने वाले पुलिसकर्मी को 300 रुपए दिए जाएंगे, जबकि वजन में 6 से 9 किलो तक की कमी करने वाले को 100 रुपए का पुरस्कार मिलेगा। यह स्कीम 1 फरवरी से चालू हो रही है और अगले 6 महीने तक चलेगी।

मेघानी ने बताया कि इस अभियान में हिस्सा लेने वाले पुलिसकर्मियों का नियमित फिजिकल और मेडिकल चेकअप होगा। हमें उम्मीद है कि इससे आने वाले समय में पुलिस अधिक स्मार्ट और फिट दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के तहत जिले के 1,050 पुलिसकर्मियों को कवर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ....ऐसे चलता रहा तो पुलिस को देना पड़ेगा असली होने का सबूत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.