Move to Jagran APP

कांग्रेसी होर्डिग्स पर प्रणब की फोटो, राष्ट्रपति भवन ने जताई आपत्ति

दो राष्ट्रीय दैनिक अखबारों में शनिवार को खबर छपी है जिनका शीर्षक था, 'कांग्रेस के पोस्टरों पर प्रणब की तस्वीर चुनाव आयोग की जांच के दायरे में'।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 12:39 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 06:49 AM (IST)
कांग्रेसी होर्डिग्स पर प्रणब की फोटो, राष्ट्रपति भवन ने जताई आपत्ति
कांग्रेसी होर्डिग्स पर प्रणब की फोटो, राष्ट्रपति भवन ने जताई आपत्ति

नई दिल्ली, आइएएनएस। पंजाब में कांग्रेस की होर्डिग्स पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तस्वीर के इस्तेमाल पर राष्ट्रपति भवन ने मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी को पत्र लिखकर आपत्ति व्यक्त की है। इसमें राष्ट्रपति कार्यालय की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने का आग्रह किया गया है।

loksabha election banner

पत्र के मुताबिक, दो राष्ट्रीय दैनिक अखबारों में शनिवार को खबर छपी है जिनका शीर्षक था, 'कांग्रेस के पोस्टरों पर प्रणब की तस्वीर चुनाव आयोग की जांच के दायरे में'। राष्ट्रपति की सचिव ऑमिता पॉल के लिखे इस पत्र के अनुसार, इन खबरों में यह भी बताया गया है कि राजनीतिक पार्टी के अन्य नेताओं के साथ होर्डिग पर राष्ट्रपति की तस्वीर के मामले में लुधियाना के उपायुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी कानून के संभावित उल्लंघन की जांच कर रहे हैं।

स्वदेशी स्टील का इस्तेमाल आर्थिक विकास की कुंजी

पत्र कहता है, राष्ट्रपति का पद दलगत राजनीति से ऊपर है, लिहाजा उनकी तस्वीर या उनसे जुड़ी किसी भी चीज का राजनीतिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता और न ही किया जाना चाहिए। इसलिए सभी राजनीतिक दलों को राजनीतिक उद्देश्य के लिए राष्ट्रपति को किसी भी पार्टी के साथ जोड़ने से बचना चाहिए।

तीन तलाक हराम, पर पांबदी मंजूर नहीं : पर्सनल लॉ बोर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.