Move to Jagran APP

राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर आज हो सकता है फैसला

लगातार चुनावी हार के कारण कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर उठ रहे सवालों के बीच अब उन्हें पदोन्नत कर सबल बनाने की रणनीति बनाई गई है। दिल्ली विधानसभा चुनाव का भी सोमवार को एलान हो गया। टीम राहुल को फिर आशंका सताने लगी है कि यहां भी

By Sachin kEdited By: Published: Tue, 13 Jan 2015 05:07 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jan 2015 07:58 AM (IST)
राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर आज हो सकता है फैसला

नई दिल्ली। लगातार चुनावी हार के कारण कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर उठ रहे सवालों के बीच अब उन्हें पदोन्नत कर सबल बनाने की रणनीति बनाई गई है। दिल्ली विधानसभा चुनाव का भी सोमवार को एलान हो गया। टीम राहुल को फिर आशंका सताने लगी है कि यहां भी हार के बाद विरोधी आवाज कहीं और मुखर न हो जाए। ऐसे में सूत्र बताते हैं कि राहुल को अध्यक्ष पद पर प्रोन्नत किया जा सकता है। बहुत संभव है कि मंगलवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में इसका फैसला हो जाए।

loksabha election banner

वैसे तो कार्यसमिति का एजेंडा मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होना बताया जा रहा है। लेकिन सूत्रों की मानें तो असली एजेंडा राहुल को मजबूती देने का है। बैठक में स्थायी आमंत्रित सदस्यों को भी बुलाया गया है।

गौरतलब है कि कि पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि अब समय आ गया है कि राहुल अध्यक्ष पद संभाल लें। पिछली बार भी राहुल के उपाध्यक्ष बनने से पहले औपचारिक तौर पर दिग्विजय ने ही यह राग छेड़ा था।

राहुल के थिंकटैंक के प्रमुख सदस्य का भी कहना है कि हर इंतजार का एक वक्त होता है। राहुल की ताजपोशी के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता है।

पढ़ेंः पार्टी हाईकमान तय करेगा राहुल अध्यक्ष बनें या नहींः राजीव

राहुल गांधी की ताजपोशी की तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.