Move to Jagran APP

सरकार के दावों का जवाब देने कांग्रेस नेता भी उतरेंगे मैदान में

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि सरकार उपलब्धियों को लेकर अपने मुंह मियां मिठ्ठू बन रही है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 09:19 PM (IST)
सरकार के दावों का जवाब देने कांग्रेस नेता भी उतरेंगे मैदान में
सरकार के दावों का जवाब देने कांग्रेस नेता भी उतरेंगे मैदान में

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। एनडीए सरकार की तीन साल की उपलब्धियों के राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जाने वाले जश्न का जवाब देने के लिए कांग्रेस के नेता भी देश भर में मीडिया से रुबरू होकर सरकार के दावों को गलत साबित करने का अभियान चलाएंगे। कांग्रेस के मुताबिक सरकार के विकास के दावों और हकीकत में भारी विरोधाभास है। पार्टी के अनुसार दो करोड़ रोजगार हर साल देने के वादे के विपरीत हर रोज हजारों लोगों की नौकरियां छीन रही है और अच्छे दिन की कोई सूरत नहीं दिख रही।

loksabha election banner

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि सरकार उपलब्धियों को लेकर अपने मुंह मियां मिठ्ठू बन रही है। जबकि हकीकत में हर दिन हजारों लोगों को निजी क्षेत्र से पिंक शिल्प देकर नौकरियों से बाहर किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा चुनाव के दौरान दिए बयानों का जिक्र करते हुए सिंघवी ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में भी दो करोड लोगों को हर साल रोजगार देने का वादा किया है। मगर बीते साल केवल 1.35 लाख नौकरियां ही सरकार उपलब्ध करा पायी है। बीते तीन साल का आंकड़ा भी बेहद दयनीय है। उनका कहना था कि नौकरियों के सृजन में एनडीए के मुकाबले यूपीए का रिकार्ड काफी बेहतर था।

सरकार के जश्न को मोदी फेस्ट यानि मेकिंग ऑफ ऑफ डेवलपिंग इंडिया का नाम देने पर कटाक्ष करते हुए सिंघवी कहा कि औद्योगिक उत्पादन दर आधा फीसद है। बैंक क्रेडिट विकास दर 63 साल में सबसे कम 5.3 फीसद है। उन्होंने कहा कि बैंक क्रेडिट के इस कम दर से साफ है कि मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर प्रगति नहीं कर रहा जिसकी वजह से नौकरियां मिलने की बजाय छीन रही हैं। इसी तरह आठ कोर सेक्टर क्षेत्र जिसमें निर्माण, पर्यटन, बुनियादी ढांचा, परिवहन आदि की विकास की रफ्तार केवल 1.1 फीसद है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सरकार चाहे हजारों करोड रुपए खर्च कर देश भर में जश्न मनाए पर इन तथ्यों से साफ है कि विकास की मौजूदा गति में नौकरियां है ही नहीं। उन्होंने बताया कि सरकार के हर क्षेत्र में दावों का जवाब देने को कांग्रेस के नेता देश भर में अलग-अलग शहरों में जाकर प्रेस कांफ्रेंस कर अच्छे दिन के वादों की असली हकीकत से जनता को रुबरू कराएंगे।

यह भी पढ़ें: चेन्नई में विपक्षी नेताओं के जमावड़े की राहुल करेंगे अगुआई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.