Move to Jagran APP

कांग्रेस का योगी पर पलटवार, पिकनिक नहीं बच्चों का मर्डर स्थल बना गोरखपुर

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी को गंभीर लापरवाही बताते हुए पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री और सांसद दोनों के नाते योगी अपनी जवाबदेही से बच नहीं सकते।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 08:01 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 08:01 PM (IST)
कांग्रेस का योगी पर पलटवार, पिकनिक नहीं बच्चों का मर्डर स्थल बना गोरखपुर
कांग्रेस का योगी पर पलटवार, पिकनिक नहीं बच्चों का मर्डर स्थल बना गोरखपुर

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गोरखपुर यात्रा को पिकनिक बताने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कटाक्ष पर करारा पलटवार किया है। पार्टी ने कहा है कि बेशक गोरखपुर पिकनिक नहीं मासूम बच्चों का मर्डर स्थल बन गया है। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी को गंभीर लापरवाही बताते हुए पार्टी ने कहा कि मुख्यमंत्री और सांसद दोनों के नाते योगी अपनी जवाबदेही से बच नहीं सकते।

loksabha election banner

अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत के शिकार हुए बच्चों के परिजनों से मिलने के लिए गोरखपुर गए राहुल गांधी की यात्रा पर मुख्यमंत्री के कटाक्ष को लेकर बिफरी पार्टी ने उन पर यह जवाबी पलटवार किया। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मुख्यमंत्री यह बिल्कुल सही कह रहे कि गोरखपुर पिकनिक स्थल नहीं है। मगर यह बच्चों की हत्या, लापरवाही और नाकामी का स्थल है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का कांग्रेस उपाध्यक्ष की यात्रा पर की गई टिप्पणी न केवल ओछी बल्कि शर्मनाक है। राहुल गांधी इस लापरवाही की वजह से मौत के शिकार हुए बच्चों के परिजनों से सहानुभूति जताने, सरकार की नाकामी को लेकर जागरूकता पैदा करने के लिए वहां गए हैं। इसलिए योगी का इसे पिकनिक बताना मौत के शिकार हुए मासूमों का अपमान है। सिंघवी ने कहा कि मुख्यमंत्री का इस दुखद प्रसंग का मजाक उड़ाना सस्ती राजनीति का नमूना है।

वहीं छत्तीसगढ़ के दुर्ग में भाजपा नेता की गौशाला में 200 से अधिक गायों की खाना नहीं मिलने से हुई मौतों के मामले को उठाते हुए सिंघवी ने कहा कि इसके गुनहगार को क्या मौत की सजा देने की भाजपा मांग करेगी। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने यह सवाल इसलिए उठाया है क्योंकि छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने गोहत्या के दोषी को मौत की सजा देने की मांग की थी। सिंघवी ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाने बनाने और पीट-पीटकर मार डालना गोरक्षा नहीं है। न ही दुर्ग में गौ सेवा के नाम पर सरकारी धन लेकर गायों को भूख से मार डालना। उन्होंने कहा कि गोरक्षा का यह तरीका भाजपा-संघ की कथनी करनी का अंतर जाहिर करता है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में बीआरडी अस्पताल की दुर्घटना राष्ट्रीय ट्रेजडी : राहुल गांधी⁠⁠⁠⁠


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.