PreviousNext

डोनाल्ड ट्रंप और आरएसएस की सोच एक जैसी: कांग्रेस

Publish Date:Wed, 27 Jan 2016 10:42 AM (IST) | Updated Date:Wed, 27 Jan 2016 11:04 AM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप और आरएसएस की सोच एक जैसी: कांग्रेस
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि ट्रंप और आरएसएस की सोच एक जैसी है।

नई दिल्ली। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि ट्रंप और आरएसएस की सोच एक जैसी है। पूर्वाग्रह से भरी मानसिकता के चलते ये लोग एक समाज की बात नहीं करते हैं। जिस तरह से भारत में आरएसएस एक खास वर्ग के लिए नकारत्मक सोच रखती है ठीक वैसे ही अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप सोचते हैं।

9/11 हमलों के बाद हजारों मुस्लिमों ने मनाया था जश्न : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगाने का आह्वान किया है। हालांकि उनकी इस मांग को व्हाइट हाउस व राष्ट्रपति पद के अन्य उम्मीदवारों ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उन्होंने यह बयान ऐसे वक्त दिया है जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने देश में प्रवेश के लिए धार्मिक जांच को खारिज कर दिया है। ट्रंप फिलहाल अमेरिका में राष्ट्रपति पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः ट्रंप ने की मोदी सरकार की तारीफ, बोले- 'आने वाला समय भारत का'

ट्रंप की प्रचार मुहिम द्वारा जारी बयान के अनुसार उन्होंने आह्वान किया कि जब तक हमारे देश के प्रतिनिधि यह पता नहीं लगा लेते कि क्या चल रहा है, तब तक अमेरिका में मुसलमानों का प्रवेश पूरी तरह से रोक दिया जाए। ट्रंप के प्रचार में यह बात सामने आई कि प्यू रिसर्च के मुताबिक अधिकतर मुसलमान अमेरिकियों से नफरत करते हैं।

सद्दाम अौर गद्दाफी सत्ता में होते तो दुनिया बेहतर होती

ट्रंप के अनुसार, हाल में जारी सेंटर फॉर सिक्योरिटी पॉलिसी के एक सर्वेक्षण के अनुसार इसमें भाग लेने वाले 25 प्रतिशत लोगों ने माना कि वैश्विक जिहाद के तौर पर अमेरिका में अमेरिकियों के खिलाफ हिंसा न्यायोचित है और सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 51 प्रतिशत लोगों ने स्वीकार किया कि अमेरिका में मुसलमानों के पास शरीयत अनुसार शासित किए जाने का विकल्प होना चाहिए।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:congress says donald trump and rss thinks in same manner(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तलाक के लिए पर्याप्त नहीं तीन बार तलाक कहनाः कोर्टलंबे समय से लापता दो महिलाएं परिवार से मिलीं
यह भी देखें