Move to Jagran APP

गुजरात विधानसभा में हंगामे के बाद कांग्रेस के सभी विधायक निलंबित

पाटीदार आरक्षण आंदोलन व भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस विधायकों ने गुजरात विधानसभा में बुधवार को चर्चा की मांग करते हुए हंगामा किया।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 30 Mar 2016 08:33 PM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2016 08:42 PM (IST)
गुजरात विधानसभा में हंगामे के बाद कांग्रेस के सभी विधायक निलंबित

अहमदाबाद। पाटीदार आरक्षण आंदोलन व भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस विधायकों ने गुजरात विधानसभा में बुधवार को चर्चा की मांग करते हुए हंगामा किया। विधानसभा अध्यक्ष के बार-बार आग्रह पर भी शांत नहीं होने पर सभी 55 विधायकों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया।

loksabha election banner

बजट सत्र का प्रश्नोत्तर काल शुरू होते ही कांग्रेस विधायक आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को आरक्षण के लिए गैरसरकारी विधेयक पर चर्चा की मांग करने लगे। मांग नहीं मानने पर कांग्रेस विधायकों ने जेब से 'जय सरदार जय पाटीदार' के नारे लिखी टोपियां निकालकर पहन लीं।

उन्होंने 'हार्दिक जेल में, अनार पटेल महल में' जैसे नारे भी लगाए। विधानसभा अध्यक्ष गणपतसिंह वसावा ने मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत व विधायक शक्ति सिंह गोहिल को कांग्रेस विधायकों को समझाने को कहा, लेकिन कांग्रेसी अड़े रहे। इसके बाद अध्यक्ष वसावा ने प्रदर्शन कर रहे सभी कांग्रेस विधायकों को 31 मार्च शाम तक के लिए निलंबित कर दिया।

गौरतलब है कि गुरुवार शाम को बजट सत्र का सत्रावसान हो जाएगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की पुत्री अनार के भागीदारों को करोड़ों की जमीन सस्ते में देने पर भी सरकार कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। वहीं पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग करने वाले हार्दिक पटेल को जेल में डाल रखा है। उन्होंने कहा कि कन्हैया व हार्दिक को जेल में डालने से कोई सरकार बचने वाली नहीं है।

भाजपा की जम्मू इकाई ने कहा-सत्ता में हो बराबर की भागीदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.