Move to Jagran APP

लोकसभा उपचुनाव में नेशनल कांन्फ्रेंस के साथ कांग्रेस का 'हाथ'

उमर डॉ. फारूक की अध्यक्षता में कांग्रेस और नेकां नेताओं की एक साझा बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 16 Mar 2017 12:25 AM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2017 10:42 AM (IST)
लोकसभा उपचुनाव में नेशनल कांन्फ्रेंस के साथ कांग्रेस का 'हाथ'
लोकसभा उपचुनाव में नेशनल कांन्फ्रेंस के साथ कांग्रेस का 'हाथ'

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस ने अनंतनाग और श्रीनगर संसदीय सीट के लिए अगले माह होने जा रहे उपचुनाव को मिलकर लड़ने का बुधवार को औपचारिक एलान कर दिया।

loksabha election banner

श्रीनगर संसदीय सीट पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और अनंतनाग में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीए मीर को गठबंधन का साझा उम्मीदवार घोषित करते उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आज हालात 1990 के दशक की तरह खराब नहीं हैं, लेकिन यह वर्ष 2014 की तुलना में बहुत बुरे हैं। हमने जब सरकार की कमान पीडीपी-भाजपा गठबंधन को सौंपी थी तो राज्य में अमन और सुरक्षा का माहौल बहुत बेहतर था। हालात सामान्य होते नजर आ रहे थे, लेकिन आज हालात चिंताजनक हैं। उमर आज डॉ. फारूक की अध्यक्षता में कांग्रेस और नेकां नेताओं की एक साझा बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ जीए मीर के अलावा कांग्रेस व नेकां के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

उमर ने कहा कि कश्मीर समस्या के समाधान के लिए सियासी बातचीत, राज्य में अमन और विकास बहाली, युवाओं को पेश आ रही समस्याओं का समाधान व सुरक्षाबलों की कथित ज्यादतियां ही चुनावों में हमारे मुद्दे रहेंगे।

उमर ने कहा कि यह कहना गलत होगा कि हम सिर्फ मौजूदा चुनाव को जीतने के लिए कांग्रेस के साथ जुड़े हैं। वर्ष 2014 के बाद से हम कांग्रेस के साथ मिलकर विभिन्न मोर्चो पर राज्य की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं। वर्ष 2014 में मिलकर चुनाव लड़ने और हारने के बाद कांग्रेस के साथ शुरू हुई खटपट संबंधी सवाल को टालते हुए उमर ने कहा कि आज गुजरे हुए कल की बात करने का क्या फायदा। हमें आगे कैसे बढ़ना है, हमें इस पर बात करनी चाहिए।

EVM की जगह बैलट पेपर लाने की केजरीवाल की मांग पर अन्ना का करारा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.