PreviousNext

राज्य सरकार पर जमकर बरसे महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक च्वहाण

Publish Date:Fri, 19 May 2017 03:52 PM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 05:21 PM (IST)
राज्य सरकार पर जमकर बरसे महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक च्वहाणराज्य सरकार पर जमकर बरसे महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक च्वहाण
राज्य सरकार ने इस सप्ताह पेट्रोल पर अधिभार बढ़ाकर दो रुपये कर दिया। सरकार ने पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी के चार हफ्ते बाद ये फैसला लिया है।

मुंबई (प्रेट्र)। महाराष्ट्र कॉंग्रेस अध्यक्ष अशोक च्वहाण ने राज्य सरकार के द्वारा पेट्रोल की कीमतों में अधिभार बढ़ाने के फैसले की जमकर आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि सरकार के पास इस प्रकार का कोई भी वित्तीय नियोजन नहीं है और राज्य का खर्च भी बढ़ रहा है। कई प्रकार के टैक्स के कारण आम आदमी पहले से ही काफी परेशान है। उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत देश में सबसे ज्यादा है। इसके बावजूद केंद्र सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में कमी की। वर्तमान में पेट्रोल पर कुल अधिभार अब 11 रुपए है और कॉंग्रेस इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगा। च्वहाण ने एक संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं।

राज्य सरकार ने इस सप्ताह पेट्रोल पर अधिभार बढ़ाकर दो रुपये कर दिया। सरकार ने पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी के चार हफ्ते बाद ये फैसला लिया है।

च्वहाण ने केंद्र सरकार के द्वारा शुरू किये गए शहरों के बीच 'उड़ान संपर्क योजना' पर भी सवाल उठाए। उनका कहना था कि महाराष्ट्र के सिर्फ दो ही शहरों को इस परियोजना में शामिल किया गया है। लेकिन महाराष्ट्र और गुजरात के बीच छह अतिरिक्त एयर कनेक्टिविटी मार्गों की घोषणा की गई। उन्होंने सवाल किया कि उड़ान प्रोजेक्ट क्या सिर्फ गुजरात के लिए है?

कांग्रेस नेता ने स्टांप शुल्क में वृद्धि की आलोचना करते हुए कहा कि इसका निर्माण व्यवसाय पहले से ही मुश्किल में है। उन्होंने सत्ताधारी बीजेपी के द्वारा संचालित 'संवाद यात्रा' की भी गहरी आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि, संवाद यात्रा का साफ मतलब है कि इससे पहले कोई संवाद (बातचीत) नहीं हुआ था ... और कौन इसका नेतृत्व करेगा- राज्य पार्टी के अध्यक्ष रावसाहेब दानवे, जिन्होंने हाल ही में किसानों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है।" 

यह भी पढ़ें : अब पेट्रोल पंपों पर बिकेंगे एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट और सीलिंग फैन 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Cong slams Fadnavis govt over hike in petrol surcharge(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

महाराष्ट्र: शिवसेना पार्षद के घर परीक्षा देते धरे गए इंजीनियरिंग के 25 छात्रगोवा: पुराना पुल ढहने से तीन की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
यह भी देखें