Move to Jagran APP

जमीन विवाद को लेकर मेरठ में सांप्रदायिक तनाव, एक की मौत

किठौर के जड़ौदा गांव में गुरुवार शाम जमीनी विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया। नमाज अता कर रहे संप्रदाय विशेष के लोगों पर दूसरे समुदाय के हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं और फरार हो गए। गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना को लेकर सांप्रदायिक तनाव फैल गया और दोन

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Thu, 02 Oct 2014 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 Oct 2014 06:48 PM (IST)
जमीन विवाद को लेकर मेरठ में सांप्रदायिक तनाव, एक की मौत

मेरठ। किठौर के जड़ौदा गांव में गुरुवार शाम जमीनी विवाद ने सांप्रदायिक रंग ले लिया। नमाज अता कर रहे संप्रदाय विशेष के लोगों पर दूसरे समुदाय के हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं और फरार हो गए। गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

loksabha election banner

घटना को लेकर सांप्रदायिक तनाव फैल गया और दोनों संप्रदाय के लोग आमने सामने आ गए। सूचना पर तमाम अधिकारी कई थानों की पुलिस और पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। संप्रदाय विशेष के लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी न होने तक शव न उठने देने का ऐलान कर दिया। हालांकि पुलिस ने आनन-फानन में शव को मोर्चरी भेज दिया। जहां पर घटना हुई है वह विस क्षेत्र प्रदेश के कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर का है।

जड़ौदा और छुछाई गांव में जमीन को लेकर दो संप्रदायों में विवाद चल रहा है। गुरुवार शाम जड़ौदा गांव में संप्रदाय विशेष के लोग मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे। इसी बीच छुछाई गांव के लगभग चार दर्जन लोग वहां पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से फरियाद की मौके पर ही मौत हो गई जबकि यासीन गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना से गांव में तनाव फैल गया और दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए।

सूचना पर एसएसपी ओंकार सिंह कई थानों की पुलिस व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। कप्तान के सामने ही संप्रदाय विशेष के लोगों ने नारेबाजी करते हुए हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की। कप्तान ने किसी तरह दोनों संप्रदायों के लोगों को समझाबुझा कर शांत किया। घटना से दोनों गांवों में जबरदस्त तनाव है। एसएसपी, एसपी देहात समेत आला अफसर गांव में कैंप किए हुए है। अभी तक हमलावरों के नाम सामने नहीं आए है।

एसएसपी ओंकार सिंह का कहना है कि हालात काबू में हैं और सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस, पीएसी व आरएएफ तैनात कर दी गई है।

पढ़ें : मेरठ में 50 रुपये के लेन-देन में सांप्रदायिक संघर्ष, पांच घायल

पढ़ें : मेरठ में कोठी से कॉलगर्ल पकड़े जाने पर बवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.