PreviousNext

दुष्कर्म की शिकायत पर गांव छोड़ने का फरमान

Publish Date:Wed, 30 Oct 2013 03:54 AM (IST) | Updated Date:Wed, 30 Oct 2013 05:04 AM (IST)
दुष्कर्म की शिकायत पर गांव छोड़ने का फरमान
खाप पंचायत की तर्ज पर चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड की एक पंचायत ने सोमवार को तुगलकी फरमान सुनाया है। गांव की बात थाने ले जाने पर पंचायत ने पीड़ित परिवार को गांव छोड़ने व हुक्का-पानी ब

हंटरगंज (चतरा), जागरण संवाददाता। खाप पंचायत की तर्ज पर चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड की एक पंचायत ने सोमवार को तुगलकी फरमान सुनाया है। गांव की बात थाने ले जाने पर पंचायत ने पीड़ित परिवार को गांव छोड़ने व हुक्का-पानी बंद करने का फरमान जारी कर दिया। पंचायत के मुताबिक पीड़िता ने थाने में शिकायत कर पूरे समाज को बदनाम किया है। दहशत में लाचार लड़की ने सपरिवार थाने में शरण ली है। पंचायत के इस फैसले पर आसपास के इलाकों में भी हलचल है। हालांकि पुलिस ने लड़की की शिकायत के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें: मामला दर्ज कराया तो फिर किया गैंगरेप

मामला चतरा जिले के वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र का है। पीड़िता की उम्र 13 वर्ष है। पीड़िता के अनुसार वह मो. मुर्तजा के साथ रेजा का काम करती थी। मुर्तजा राज मिस्त्री है। आरोप है कि करीब छह माह पहले मुर्तजा ने उसके साथ दुष्कर्म किया। भयवश लड़की ने इसके बारे में किसी को नहीं बताया। समय बीतने के साथ उसे परेशानी होने लगी। घर वालों को रविवार को पता चला कि लड़की गर्भवती है। फिर उससे पूछताछ हुई तो उसने पूरी बात घरवालों को बताई। सोमवार की सुबह घरवाले लड़की के साथ थाने पहुंचे और आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत कराई। इसकी सूचना मिलने पर ग्रामीण नाराज हो गए और इसपर पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने उन्हें घर छोड़ने को कहा। मजबूरीवश परिवार फिर थाने पहुंचा जहां उन्हें पनाह दी गई है। थाना प्रभारी श्रीराम पासवान के मुताबिक बुधवार को लड़की का मेडिकल कराने के बाद उसे पूरी सुरक्षा के साथ गांव पहुंचाया जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:complaint of rape: panchayat orders victim to leave village(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मामला दर्ज कराया तो फिर किया गैंगरेपधमाकों के बीच हुंकार से हिली तीसरी ताकत
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

      जनमत

      पूर्ण पोल देखें »