Move to Jagran APP

'आप' के लिए आम ने किया खास योगदान

पवन कुमार, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी को वोट देने वाला हर आम व्यक्ति आज यही सोच रहा था कि उसने जिस भावना के साथ 'आप' को वोट दिया है, क्या वो सफल होगी? सबकी धड़कनें बढ़ रही थीं और रविवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। एक दो जगह से 'आप' प्रत्याशियों के आगे होने की खबर टीवी पर प्रसारित होने लगी। 'आप' समर्थकों की धड़कनें व

By Edited By: Published: Mon, 09 Dec 2013 09:19 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2013 09:31 AM (IST)
'आप' के लिए आम ने किया खास योगदान

पवन कुमार, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी को वोट देने वाला हर आम व्यक्ति आज यही सोच रहा था कि उसने जिस भावना के साथ 'आप' को वोट दिया है, क्या वो सफल होगी? सबकी धड़कनें बढ़ रही थीं और रविवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। एक दो जगह से 'आप' प्रत्याशियों के आगे होने की खबर टीवी पर प्रसारित होने लगी। 'आप' समर्थकों की धड़कनें व बेचैनी बढ़ती गई। सुबह साढ़े आठ बजे तक 15 जगहों से जब 'आप' प्रत्याशियों के आगे होने की खबर आई तो लोगों में एकाएक उत्साह बढ़ गया। 'आप' समर्थक अपने-अपने घरों से निकले और हनुमान रोड स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर पहुंचने लगे। सभी में उत्साह था और उनकी जुबां से निकल रहा था 'इंकलाब जिंदाबाद'।

loksabha election banner

पढ़ें: राजनीति के नए नायक बने केजरीवाल

'आप' के कार्यालय के बाहर सुबह 10 बजे तक लोगों की अच्छी-खासी भीड़ जमा हो गई थी। इस भीड़ में कोई खास नहीं, बल्कि सभी आम लोग थे। कोई चाय बेचने वाला था तो कोई पापड़ बेचने वाला, किसी की नाई की दुकान थी तो कोई पढ़ने वाला छात्र और कोई व्यापारी। सभी वर्गो और सभी धर्मो के लोग पार्टी कार्यालय के बाहर इकट्ठा हो रहे थे। दोपहर 1 बजे तक जब दिल्ली में विभिन्न जगहों के रुझान आने शुरू हुए तो यह साफ हो गया कि दिल्ली की राजनीति में 'आप' की टक्कर भाजपा से है और कांग्रेस इस दौड़ से बाहर हो गई है। यह खबर सुनकर लोगों का उत्साह और अधिक बढ़ गया और 'आप' समर्थक ढोल-नगाड़ों की थाप पर नाचने लगे। 'आप' नेता कुमार विश्वास द्वारा माइक से पल-पल के घटनाक्रम की जानकारी जनता को दी जा रही थी और कार्यालय के गेट पर एक एलसीडी टीवी भी लगा था। जब-जब किसी 'आप' प्रत्याशी की जीत की खबर आती तो लोग खुशी से नाचने लगते और एक-दूसरे के गले मिलते। दोपहर 3 बजे तक लोग इस कदर उत्साहित हो चुके थे कि एक-दूसरे को गुलाल लगाकर इस दिन को होली के त्योहार की तरह मनाने लगे। लोगों ने खुशी में एक-दूसरे पर फूल भी बरसाए। वहां मौजूद हर व्यक्ति 'आप' की जीत को अपनी जीत मान रहा था। इलेक्ट्रॉनिक्स ऑनर्स से ग्रेजुएट प्रदीप नामक युवक ने बताया कि 12वीं में 97 प्रतिशत अंक लाने पर इतनी खुशी नहीं हुई थी, जितनी आज हो रही है। प्रदीप के अनुसार दिल्ली में 'आप' की जीत, असल में उनकी और उनके विश्वास की जीत है। 'आप' कार्यालय पर देर शाम तक लोगों की इतनी भीड़ जमा हो गई कि पुलिस को उसे नियंत्रित करने के लिए न केवल वहां पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगानी पड़ी, बल्कि वहां जाने के रास्तों को भी बंद करना पड़ा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.