PreviousNext

पश्चिम बंगाल के सुकना में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश, 3 अधिकारियों की मौत

Publish Date:Wed, 30 Nov 2016 01:54 PM (IST) | Updated Date:Wed, 30 Nov 2016 03:19 PM (IST)
पश्चिम बंगाल के सुकना में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश, 3 अधिकारियों की मौत
(यह एक प्रतीकात्मक तस्वीर है) हादसे में तीन अधिकारियों की मौत हो गई। एक जेसीओ गंभीर रूप से घायल हैं। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए है। हादसा तकरीबन सुबह 11:45 बजे हुआ।

सुकना, एनआई। पश्चिम बंगाल के सुकना में सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में तीन अधिकारियों की मौत हो गई। एक जेसीओ गंभीर रूप से घायल हैं। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए है। हादसा तकरीबन सुबह 11:45 बजे हुआ।

एक अार्मी अधिकारी ने बताया कि घटना उस समय हुई हेलीकॉप्टर कैंप स्थित हेलीपैड पर लैंड करने वाला था। इस समय सुकना कैंप में 33 एयरक्राफ्ट हैं।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के अनुसार चीता हेलीकॉप्टर में पांच सीटें है और यह एक उच्च प्रदर्शन, गुरुत्वाकर्षण और ऊंचाई की स्थिति में एक बहुत व्यापक रेंज के ऑपरेशन के लिए डिजाइन किया गया हेलीकाप्टर है।

गौरतलब है कि इससे पहले 19 अक्टूबर को उत्तराखंड के चमोली जिले में माणा के पास भारतीय वायु सेना के एमआई-17 हैलीकाप्टर की क्रैश लैंडिंग हुई थी । घसतोली हैलीपैड पर हुई क्रैश लैंडिंग के समय हेलीकॉप्टर में क्रू के सदस्यों समेत 14-15 लोग सवार थे । हालांकि, क्रैश लैंडिंग के दौरान उसमें सवार लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। इनमें से कईयों को कुछ चोट पहुंची थीं।


पढ़ें- नगरोटा में कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी, आर्मी चीफ सुहाग करेंगे समीक्षा

पढ़ें- नगरोटा आतंकी हमला: मेजर कुणाल के पिता को बेटे की शहादत पर गर्व

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Commissioned Officer critical after Army Cheetah Chopper crashed in Sukna(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एशियन कराटे चैंपियनशिप में 7 साल के कश्‍मीरी लड़के ने जीता स्‍वर्ण पदकनगरोटा: आतंकी हमले में 30 घंटे छिप कर ग्रेफ कर्मी ने बचाई जान
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें