PreviousNext

कश्मीर : आतंकियों की धरपकड़ के लिए सेना का कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू

Publish Date:Tue, 29 Nov 2016 07:54 AM (IST) | Updated Date:Wed, 30 Nov 2016 07:55 AM (IST)
कश्मीर : आतंकियों की धरपकड़ के लिए सेना का कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू
जम्मू-कश्मीर में हुए दो आतंकवादी हमलों में अब तक 5 आतंकवादी मारे गए हैं जबकि सेना के सात जवान शहीद हुए हैं, जिनमें दो अधिकारी शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर (जेएनएन)। नगरोटा में सेना ने एक बार फिर कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है। मंगलवार को सेना के कैंप और सांबा के रामगढ़ स्थित छन्नी फतवाल पोस्ट पर मंगलवार को आतंकी हमला हुआ। इन दो आतंकवादी हमलों में अब तक 5 आतंकवादी मारे गए हैं जबकि सेना के 7 जवान शहीद हो गए।

सेना के प्रवक्ता मनीष मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि इनमें सेना के दो अधिकारी और पांच जवान शामिल हैं। दो आतंकवादी नगरोटा में व तीन सांबा के रामगढ़ में मारे गए हैं। सूत्रों के अनुसार नगरोटा में आतंकवादियों ने एक महिला को बंधक बनाया है। वही रामगढ़ में घुसपैठ करने वाले तीन आतंकी मारे गए, लेकिन उन द्वारा लगाइ गई आइडी फटने से बीएसएफ के डीआइजी बीएस कसाना समेत 5 कर्मी घायल हो गए। बीएसएफ का कहना है उनके जवान पाकिस्तानी फायरिंग में घायल हुए हैं।

पढ़ें- पीएम मोदी सहित 22 नेताअों की हत्या की साजिश रचने वाले 3 आतंकी गिरफ्तार

वहीं सांबा के रामगढ़ में घुसपैठ कर आए तीन आतंकवादियों को बीएसएफ ने मार गिराया। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल का जवान शाम लाल घायल है। बाद में मौके का निरीक्षण करने आए डीआईजी व 4 अन्य बूबी ट्रैप की चपेट में आ गए।

इससे पहले मंगलवार सुबह भारी मात्रा में हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों ने पौने छ्ह बजे नगरोटा हाइवे के पास रेजीमेंट के गेट पर ग्रेनेड दाग कर हमला किया। आतंकवादी सुबह किसी वाहन में श्रीनगर की ओर से आए व उन्होंने अति संवेदनशील नगरोटा कोर मुख्यालय के निकट जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर बलीनी पुल के पास सेना की रेजीमेंट पर हमला कर दिया।

फिलहाल हाइवे पर ट्रैफिक को बंद कर दिया गया है और मुठभेड़ जारी है। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के बाद प्रशासन ने नगरोटा के सारे स्कूलों को बंद कराने का आदेश दे दिया है। आतंकियों की संख्या दो से तीन के बीच बताई जा रही है। सेना ने आंतकवादियों को घेर रखा है व आठ घंटो से मुठभेड़ जारी है। घायल सैनिकों की पहचान नायब सुबेदार प्रहलाद सिंह, कोशिक चौधरी व तरसेम सिंह के रूप में हुई है। उन्हें जम्मू के एमएच में भर्ती करवाया गया है।

पढ़ें- नेपाल सीमा से घुसपैठ की फिराक में आतंकी

वहीं सांबा सेक्टर के रामगढ़ मे आइबी पर छन्नी फतवाल पोस्ट पर तीन आंतकी मार गिराने के बाद तलाशी अभियान जारी है। इस दौरान हुए धमाके में बीएसएफ के डीआईजी समेत चार जवान घायल हो गए हैं। यह धमाका उस वक्त हुआ जब बीएसएफ के जवान इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के शवों को हटा रहे थे।

सांबा में बीएसएफ की पट्रोलिंग टीम पर भी फायरिंग, दो आतंकी ढेर

इससे पहले मंगलवार सुबह बीएसएफ की तरफ से चुनौती मिलने के बाद एक पंप हाउस में छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी।अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर हुई इस मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान घायल हो गया।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:combing operation resumes in nagrota(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सीपीईसी पर पाक के साथ ‘सीक्रेट बातचीत’ की रिपोर्ट को रूस ने किया खारिजकोहरे के साथ ठंड ने दी दस्तक, आम जनजीवन पर असर
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »