Move to Jagran APP

सीएम योगी का अल्टीमेटम, 18 से 20 घंटे काम करने वाले ही साथ रहें

प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के तेवर बेहद जुदा हैं। कहा कि रोज 18 से 20 घंटे काम करने वाले अधिकारी व कर्मचारी के साथ ही नेता व पार्टी के पदाधिकारी ही उनके साथ चल सकेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 04:54 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 11:50 PM (IST)
सीएम योगी का अल्टीमेटम, 18 से 20 घंटे काम करने वाले ही साथ रहें
सीएम योगी का अल्टीमेटम, 18 से 20 घंटे काम करने वाले ही साथ रहें
गोरखपुर (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद से ही प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के तेवर बेहद जुदा हैं। प्रदेश के मुखिया का पद संभालने के बाद अपनी कर्मभूमि गोरखपुर के दो दिनी प्रवास में आज उन्होंने भाजपा के कार्यालय का रुख किया। 
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने संगठन और सरकार के बीच बेहतर तालमेल बनाने का संकेत देते हुए भाजपा के जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं से अपील की कि ठेकेदारी से दूर रहें। उन्होंने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के विश्वास पर खरा उतरना हैं। इसे पूरा करने के लिए जरूरी है कि जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता ठेकेदारी के चक्कर में न पड़ें। ठेकों के लिए न तो सिफारिश करें और न ही सरकार पर दबाव डालें। कार्यकर्ता निर्माण कार्यों की निगरानी करें, ताकि गुणवत्ता बनी रहे और जनता को उसका लाभ मिल सके। 

आदित्यनाथ योगी ने शुचिता और पारदर्शिता बनाए रखने के सरकार के संकल्प पर जोर देते हुए कहा कि अब प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा। गरीबों की बात सुनी जाएगी।  उन्होंने कहा कि रोज 18 से 20 घंटे काम करने वाले ही हमारी पसंद हैं।18 से 20 घंटे कार्य करने वाले अधिकारी ही जिम्मेदारी के पद पर रहेंगे। आदित्यनाथ योगी ने कहा कि रोज 18 से 20 घंटे काम करने वाले अधिकारी व कर्मचारी के साथ ही नेता व पार्टी के पदाधिकारी ही उनके साथ चल सकेंगे।

अगर इस पर वह लोग राजी हैं तो ठीक हैं, अगर नहीं है तो फिर किनारे हो सकते हैं। कमियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। 18 से 20 घंटे काम करने वाले साथ रहें वरना चले जाएं। अधिकारी जाएं और कमियों को देखकर उनको दुरुस्त करने के लिए काम करें। हमनें निर्देश दिया है कि आप काम करें, ड्यूटी करें और ईमानदारी से करें।  

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कहा कि कोई भी गड़बड़ी करने वाला नहीं बचेगा और सत्ता के इर्द-गिर्द नहीं दिखाई देगा। अभी हम कचरा साफ करने में जुटे हुए हैं। सत्ता के संरक्षण में पल रहे गुंडे यूपी छोड़ दें। मैंने कहा है कि दो-तीन घंटे के अन्दर कार्रवाई होनी चाहिए वरना आपकी जरुरत नहीं। आप देख सकते हैं कि बदलाव के लिए काम कर रहे हैं। पांच दिनों में जो भी अवसर मिला, हमने प्रयास किया है। स्वच्छता के लिए प्रयास जारी है। गोरखपुर के अलावा अन्य जगहों पर भी बिजली व्यवस्था में बदलाव दिखाई देगा। हमें अपनी कमियों को दूर कर बेहतर प्रयास करना होगा। 
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कहा कि हमको इसकी व्यवस्था करनी है कि लोग पलायन न करें। यूपी में लोगों को रोजगार मिले, इसकी प्रयास शुरु हो गया है। हम सकारात्मक रवैये के साथ आगे बढ़ेंगे। हम क्षेत्रीय प्रतिनिधियों के साथ बैठकर विचार करने वाले हैं। हम उत्तर प्रदेश का मिथक तोड़ेंगे। सड़कें गड्ढा मुक्त हों वो उत्तर प्रदेश होगा। प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का संकल्प लिया है। जहां अपराध मुक्त राज्य हो, वो उत्तर प्रदेश होगा। उन्होंने कहा कि आपको विश्वास के साथ कह सकता हूं कि शासन कैसा होना चाहिए, यह तो आपको दिखाई देगा। 
योगी ने कहा कि संगठन के लिए सरकार और मंत्रियों के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। जल्द ही पूरे प्रदेश में मंडल स्तर पर विकास कार्यों की समीक्षा शुरू होगी। क्षेत्रीय संगठन के पदाधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधियोंके साथ भी बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री ने भाजपा के सभी सांसदों, विधायकों व राज्य सरकार में शामिल मंत्रियों को जिला भाजपा कार्यालय की बैठकों में शामिल होकर कार्यकर्ताओं की बात सुनने को कहा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से बिजली आपूर्ति के बारे में पूछा तो बताया गया कि बिजली अब सही मिल रही है। योगी ने कहा कि अब प्रदेश भर में पर्याप्त बिजली देने की व्यवस्था की जाएगी। बिजली की चोरी रोकने के लिए कदम उठाए जाएंगे। 
मुख्यमंत्री ने भाजपा के बेनीगंज कार्यालय में गोरखपुर क्षेत्र के सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 15 जून तक प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त करने का सरकार ने संकल्प लिया है। सांसद, विधायक और कार्यकर्ता इसमें सहयोग करें। जिस क्षेत्र में ठीक से काम नहीं हो रहा है, उसकी जानकारी सीधे मुझे दें। गड़बड़ी करने वालों पर त्वरित कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जनता ने जिस अरमान से भाजपा को जनादेश दिया है, उसे पूरा करना सरकार की जिम्मेदारी है। 
इस अवसर पर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, आबकारी मंत्री जयप्रताप सिंह, वन एवं उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान, मत्स्य एवं पशुधन राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद, उत्तर प्रदेश भाजपा के सहप्रभारी रामेश्वर चौरसिया, राज्यसभा सदस्य शिवप्रताप शुक्ल, जगदंबिका पाल सहित गोरखपुर, बस्ती एवं आजमगढ़ मंडल के सभी सांसद, विधायक एवं क्षेत्रीय पदाधिकारी उपस्थित थे। 
भूख से मौत पर कुशीनगर के डीएम को फटकार
मुख्यमंत्री ने अपने दो दिवसीय गोरखपुर प्रवास का समापन गोरखपुर मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक से की। उन्होंने कुशीनगर जिले में पूर्व में हुई भूख से हुई मौत के मामले प्रशासन द्वारा असंवेदनशील रवैया अपनाने पर नाराजगी जाहिर की तथा बैठक में मौजूद वहां के जिलाधिकारी को इस बात के लिए फटकार लगाई कि उन्होंने भी उस पर गंभीरता नहीं दिखाई।
योगी ने अधिकारियों से खाद्यान्न चोरी रोकने की हिदायत देते हुए कहा कि महल वालों को राशन कार्ड और झोपड़ी वालों की अनदेखी अब नहीं चलेगी।योगी ने लंबित विकास योजनाओं के अवरोधों के बारे में जानकारी ली तथा अधिकारियों से कहा कि वे अवरोध दूर करने लिए जरूरी कार्यवाही शुरू करें। उन्होंने अभियान चलाकर राशन माफिया की नकेल कसने को कहा।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखाई दिया है और ये बना रहना चाहिए। जनता के प्रति हमारी जवाबदेही है और उसका निर्वहन करें। हमें धूप, सर्दी, बरसात की परवाह नहीं करना है। हम पिछड़ी बस्तियों में भी कार्यक्रम आयोजित करेंगे, वहां जायेंगे। समीक्षा बैठकों में हम जनप्रतिनिधि से मिलेंगे, कार्यों की जानकारी लेंगे। सरकार और संगठन के बीच बेहतर संवाद बनाना जरुरी है। जनहित में हर प्रकार का सुझाव आमंत्रित है। अब पार्टी की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.