Move to Jagran APP

बाहु प्लाजा में पसरा रहता है कचरा

शहर के रेल हेड कांप्लेक्स बाहु प्लाजा क्षेत्र में फैले कचरे से स्वच्छता अभियान को लेकर नगर निगम की संजीदगी का पता चलता है। इस अति महत्वपूर्ण क्षेत्र में खुले में लगे गंदगी के ढेर सभी का मुंह चिढ़ा रहे हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 28 Jan 2015 11:16 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jan 2015 11:17 AM (IST)
बाहु प्लाजा में पसरा रहता है कचरा

जागरण संवाददाता, जम्मू। शहर के रेल हेड कांप्लेक्स बाहु प्लाजा क्षेत्र में फैले कचरे से स्वच्छता अभियान को लेकर नगर निगम की संजीदगी का पता चलता है। इस अति महत्वपूर्ण क्षेत्र में खुले में लगे गंदगी के ढेर सभी का मुंह चिढ़ा रहे हैं।

prime article banner

हालत यह है कि रेलहेड कांप्लेक्स की विभिन्न सड़कों के आसपास कचरे के ढ़ेर पड़े हुए हैं। इन्हें उठाने के लिए कभी कोई नहीं आता। क्षेत्र में कभी विशेष सफाई अभियान भी नहीं चलाया गया। लोग चाहते हैं कि नगर निगम बाहु प्लाजा क्षेत्र में भी विशेष सफाई अभियान चलाए ताकि यहां भी स्वच्छता नजर आए। उनका कहना है कि नगर निगम को मुहल्लों से निकल कर ऐसे स्थानों की तरफ भी ध्यान देना चाहिए जो सार्वजनिक स्थल है। इसके अलावा यहां डस्टबिन लगाए जाने चाहिए ताकि इन्हें रोजाना खाली कर क्षेत्र की गंदगी को ठिकाने लगाया जा सके। हिमांशु गुप्ता ने कहा कि ऐसे महत्वपूर्ण क्षेत्र की तरफ विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। निगम को कोई व्यवस्था बनानी चाहिए ताकि हर क्षेत्र में सफाई अभियान चलते रहें और सफाई होती रहे। संजीव वर्मा ने कहा कि डस्टबिन लगाने के साथ कुछ कर्मचारियों की तैनाती इस तरह से होनी चाहिए कि वे ऐसे स्थानों की तरफ भी ध्यान दें जहां मुहल्ले वालों को कुछ लेना देना नहीं।

'निगम ने शहर के हरेक क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों की तैनाती कर रखी है। लिहाजा ऐसे क्षेत्रों के लिए कोई विशेष अभियान चलाने बारे सोचा जाएगा। कोशिश करेंगे कि सफाई अभियान के दौरान इन इलाकों की भी गंदगी हटा ली जाए।'

-डॉ. मुहम्मद सलीम खान, हेल्थ ऑफिसर, जम्मू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.