Move to Jagran APP

स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत

जागरण संवाददाता, जम्मू। शहर से लगते पटोली क्षेत्र में हर तरफ कचरा पसरा है। इलाके से गुजरना परेशानियों भरा है। तोप शेरखानियां से पटौली मोड़ तक शायद ही ऐसी कोई खाली जगह हो जहां कूड़ा करकट न हो। इस इलाके से गुजरने पर ही अहसास हो जाता है कि लोग

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 01 Nov 2014 10:34 AM (IST)Updated: Sat, 01 Nov 2014 10:41 AM (IST)
स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत

जागरण संवाददाता, जम्मू। शहर से लगते पटोली क्षेत्र में हर तरफ कचरा पसरा है। इलाके से गुजरना परेशानियों भरा है। तोप शेरखानियां से पटौली मोड़ तक शायद ही ऐसी कोई खाली जगह हो जहां कूड़ा करकट न हो। इस इलाके से गुजरने पर ही अहसास हो जाता है कि लोग गंदगी से किस कदर परेशान हैं। खाली पड़े प्लॉट, नालियां, तालाब सब कचरे से भरे पड़े हैं। इसे हटाने की जिम्मेदारी उठाने वाले सफाई कर्मी नदारद दिखते हैं। लोगों का कहना है कि कई बार नगर निगम के अधिकारियों को सूचित किया गया है। उनके इलाके की सुध लेने कोई नहीं पहुंचता। सफाई कर्मी अगर आते भी हैं तो वे गलियों में झाड़ू लगाकर निकल जाते हैं लेकिन इलाके में फैली पड़ी गंदगी को उठाने के लिए कोई आगे नहीं आता। इलाके में स्वच्छ भारत अभियान का भी कोई असर नहीं दिख रहा है। लोगों ने कहा कि कूड़े के साथ उनके इलाके में उगी झाडिय़ां भी परेशानी का सबब बन रही हैं। कई बार सांप व अन्य कीड़े झड़ी से बाहर निकल लोगों को डंस चुके हैं। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों से उनके इलाके की सुध लेने की मांग की है।

prime article banner

परिचर्चा

हमारे इलाके की सबसे बड़ी समस्या गंदगी है और इस जल्द से जल्द साफ करवाया जाए।

-सुशील गुप्ता

इलाके में सफाई कर्मियों की कमी है और नगर निगम को हमारे इलाके में और सफाई कर्मी तैनात करने चाहिए।

-सुरेश कुमार

-डस्टबिन न होने से भी लोग कचरे को खुले में फेंक देते हैं। निगम डस्टबीन लगाए ताकि लोग उसमें कूड़ा फेंक सकें।

-संजय कुमार

-निगम की घर घर से कूड़ा उठाने की योजना हमारे इलाके में परवान नहीं चढ़ पा रही है। इस योजना को निगम सख्ती से लागू करवाए।

-राकेश कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.