Move to Jagran APP

रामनवमी पर शोभायात्रा निकालने से बवाल

शनिवार को रामनवमी पर शोभायात्रा निकालने को लेकर बांदा व जालौन में जमकर बवाल हुआ। बांदा में भाजपाइयों और पुलिस के बीच खूब हाथापाई हुई।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 12:14 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 12:27 AM (IST)
रामनवमी पर शोभायात्रा निकालने से बवाल

लखनऊ । शनिवार को रामनवमी पर शोभायात्रा निकालने को लेकर बांदा व जालौन में जमकर बवाल हुआ। बांदा में भाजपाइयों और पुलिस के बीच खूब हाथापाई हुई। इस दौरान भाजपाइयों ने एक दारोगा और पीएसी जवान को पीट दिया। इसी तरह जालौन में बिना अनुमति जुलूस निकालने पर रामभक्तों पर पुलिस लाठियां चटका दीं।

loksabha election banner

बांदा जिले में शोभायात्रा रामलीला मैदान से दोपहर ढाई बजे निकाली गई। शाम चार बजे के बाद जुलूस जब जामा मस्जिद के पास गोलकोठी तिराहे पर पहुंचा तो जुलूस में शामिल बजरंग दल कार्यकर्ताओं को पुलिस ने तिराहे से आगे कर दिया। कुछ मिनट बाद जब मुख्य जुलूस वहां पहुंचा तो भाजपा जिलाध्यक्ष बालमुकुंद शुक्ला ने इसका विरोध किया। भाजपाइयों की इसी बात को लेकर डीएसपी से नोंकझोंक शुरू हो गई। भाजपाई जामा मस्जिद के सामने से जुलूस ले जाने पर अड़ गए। जबकि वहां पहले से पुलिस व पीएसी जवानों के साथ मुस्तैद अधिकारियों ने जुलूस को आगे बढ़ने से रोक दिया। इस पर भाजपा और बजरंग दल के लोग भड़क गए। पुलिस कर्मियों के साथ उनकी जमकर हाथापाई हुई।

जालौन में रामनवमी के अवसर पर बिना अनुमति के श्रीराम शोभा यात्रा निकालने दर्जनों भक्त ठड़ेश्वरी मंदिर पहुंचे और शोभा यात्रा निकाली। पुलिस ने रामभक्तों को रोकने का प्रयास किया पर वे नहीं माने। इस पर डीएसपी कुलदीप सिंह ने सख्ती दिखाई तो भाजपा जिलाध्यक्ष जगदीश तिवारी व अन्य रामभक्त उनसे भिड़ गए। यह देख पुलिस टीम ने लाठी चटकाते हुए रामभक्तों को खदेड़ दिया।

पढ़ें : राम नवमी पर अयोध्या में उमड़ा जनसैलाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.