PreviousNext

हवाई अड्डों में तैनात CISF जवान ड्यूटी पर नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल

Publish Date:Sat, 20 May 2017 01:32 AM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 05:54 AM (IST)
हवाई अड्डों में तैनात CISF जवान ड्यूटी पर नहीं ले जा सकेंगे मोबाइलहवाई अड्डों में तैनात CISF जवान ड्यूटी पर नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल
द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जो जवान देश भर के 59 हवाई अड्डों पर तैनात हैं वो अब ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

नई दिल्ली (पीटीआई)। देश भर के 59 हवाई अड्डों पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवान अब ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। इसके साथ ही वह अगर वर्दी में नहीं हैं तो शौचालयों का इस्तेमाल भी नहीं कर सकेंगे।

सीआइएसएफ के मुखिया ओपी सिंह ने बात की पुष्टि करते हुए कहा कि इस आशय के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उनका कहना है कि कुछ जवानों के सोने व ड्रग्स की तस्करी में लिप्त होने की बात सामने आई है। चेन्नई व बेंगलुरु में तैनात दो जवानों को इस सिलसिले में सस्पेंड भी किया जा चुका है।

उनका कहना है कि सुरक्षा संबंधी कारणों के मद्देनजर सीआइएसएफ के प्रशासनिक अमले को अपने दफ्तर टर्मिनल से बाहर स्थानांतरित करने के लिए कहा गया है। उनका कहना है कि ड्यूटी पर तैनात जवानों के अतिरिक्त अन्य कोई भी हवाई अड्डे के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील हिस्सों में नहीं जाएगा। इसके साथ ही जवानों पर नजर रखने के लिए एक विशेष दस्ते का गठन किया गया है। उनका कहना है कि सभी को हिदायत है कि अपने परिचय पत्र ड्यूटी खत्म होने पर संबंधित अधिकारी के पास जमा कराकर जाएं।

यह भी पढ़ें: बोध गया मंदिर की सुरक्षा के लिए तैनातहोंगे सीआइएसएफ कमांडो

यह भी पढ़ें: नीति आयोग ने की सिफारिश, पुलिस में 30 प्रतिशत सीटों पर भर्ती की जाएं महिलाएं

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CISF bans phones use of toilets in security hold for its jawans at airports(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिना सबूत के ही कुलभूषण जाधव को फांसी देना चाहता था पाकिस्तानजीएसटी लागू होने के बाद इतनी मंहगी हो जाएंगी टेलीकॉम, बीमा व बैंकिंग सेवाएं
यह भी देखें