Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा में भारत भेजा गया छोटा राजन, CBI करेगी सभी मामलों की जांच

ज्वालामुखी फटने के बाद वहां खराब हुए मौसम के चलते अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को कल भारत नहीं लाया जा सका था। अब मौसम में सुधार के बाद बाली एयरपोर्ट से बंद हुई उड़ान सेवा का संचालन शुरू होन के बाद छोटा राजन को आज भारत लाया जा रहा है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2015 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2015 08:49 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा में भारत भेजा गया छोटा राजन, CBI करेगी सभी मामलों की जांच

नई दिल्ली। ज्वालामुखी फटने के बाद वहां खराब हुए मौसम के चलते अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को कल भारत नहीं लाया जा सका था। अब मौसम में सुधार के बाद बाली एयरपोर्ट से बंद हुई उड़ान सेवा का संचालन शुरू होन के बाद छोटा राजन को आज भारत लाया जा रहा है।

loksabha election banner

उड़ान भरने से पहले छोटा राजन को वहां की मीडिया ने घेर लिया था। मीडिया के सवालों के दौरान छोटा राजन ने कहा कि मैं भारत जा रहा हूं.. खुश हूं। भारत में मेरा जन्म हुआ है, भारत मेरी धरती मां है। वहीं, महाराष्ट्र के अतिरिक्त गृह सचिव केपी बख्शी ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने छोटा राजन से संबंधित सभी मामलों की फाइलों को सीबीआइ को सौंप दिया है। अब यह सीबीआई तय करेगी कि छोटा राजन से पूछताछ दिल्ली में होगी या मुंबई में।

बताते चलें कि राजन को मंगलवार को ही विशेष विमान से भारत लाया जाना था लेकिन ज्वालामुखी विस्फोट से उड़ी राख के कारण उड़ान संभव नहीं हो सकी। राजन को डेनपसार में हिरासत में रखा गया है। स्थानीय अधिकारियों ने यहां के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को मंगलवार रात बंद कर दिया था।

अंडा सेल में रखा जाएगा छोटा राजन, जानिए क्यों..

क्या है अंडा सेल
आर्थर जेल मुंबई की सबसे बड़ी जेल है और इसका सबसे सुरक्षित हिस्सा अंडा सेल कहलाता है। इस सेल का आकार अंडे के आकार का है, इसलिए इसे अंडा सेल नाम दिया गया है। यहां जेल के सबसे खूंखार कैदियों को रखा जाता है। सेल को पूरी तरह से 'बॉम्बप्रूफ ' बनाया गया है। सेल के अंदर 9 रूम है, जो बेहद छोटे आकार के हैं। इन रूम्स में बिजली नहीं दी जाती है, अंधेरे में ही कैदी को रखा जाता है। इसके अलावा कैदी को सोने के लिए बिस्तर दिया जाता है । सेल के बाहर इलेक्ट्रिक फेंसिंग है और अंदर-बाहर गार्ड्स तैनात रहते हैं।

कौन- कौन बंद है अंडा सेल में
खूंखार अपराधी अबू जिंदाल इस सेल में बंद है। इसके अलावा राजन का करीबी गैंगस्टर डीके राव, पत्रकार जेडे की हत्या करने वाले सतीश कालिया से लेकर विदेश में राजन का नेटवर्क चलाने वाला अबू सावंत भी बंद है। मालूम हो कि गैंगस्टर अबू सलेम और आतंकवादी अजमल कसाब को भी यहां रखा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.