Move to Jagran APP

यूपी के रहने वाले मोहम्मद ईशा ने SBI ATM में डाले थे चूरन वाले नोट, गिरफ्तार

मोहम्मद ईशा ने पूछताछ में बताया कि संगम विहार से उसने चूरन छाप पांच नोट खरीदे थे। नोटों का साइज व रंग बिल्कुल असली नोटों की तरह का था।

By Amit MishraEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 09:44 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 09:42 AM (IST)
यूपी के रहने वाले मोहम्मद ईशा ने SBI ATM में डाले थे चूरन वाले नोट, गिरफ्तार
यूपी के रहने वाले मोहम्मद ईशा ने SBI ATM में डाले थे चूरन वाले नोट, गिरफ्तार

नई दिल्ली [जेएनएन]। सगम विहार इलाके में एसबीआइ के एटीएम मे चूरन छाप नोट निकलने के मामले में पुलिस ने कैश डालने वाली निजी कपनी के कर्मचारी (कस्टोडियन) मोहम्मद ईशा (27) को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

ईशा उत्तर प्रदेश के रानी का बाग, भरीबोज, जिला प्रतापगढ़ का रहने वाला है और यहां संगम विहार में रहता है। आरोपी ने बताया कि छह फरवरी को उसने एटीएम में दो-दो हजार के 500 नोट डाले थे। इसी दौरान उसने नोटों के बीच में पाच नोट चूरन छाप डाल दिए थे।

यह भी पढ़ें: ATM ने उगले 2000 के नकली नोट, लिखा है- 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया'

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि छह फरवरी को मामला प्रकाश में आते ही एटीएम मशीन को सील करने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए थे।

एसएचओ इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह, एसआई सौरभ कुमार व हवलदार मंटूराम की टीम को सीसीटीवी फुटेज व छानबीन के बाद पता चला कि घटना वाले दिन एटीएम में कैश डालने वाली निजी कपनी ब्रिक्स आर्या प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कस्टोडियन मोहम्मद ईशा ने मशीन में दो-दो हजार के 5 नोट डाले थे।

ईशा पिछले करीब डेढ़ साल से कंपनी में काम कर रहा था। पूछताछ में उसने बताया कि संगम विहार से उसने चूरन छाप पांच नोट खरीदे थे। नोटों का साइज व रंग बिल्कुल असली नोटों की तरह का था।

इसीलिए आरोपी ने एटीएम में नोट डालते समय चुपचाप पांच नोट डाल दिए। नोट निकंलने आए रोहित के चार और एक पुलिसकर्मी का एक नोट चूरन छाप निकला था। इसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी, अमानत में खयानत व बैंक के रुपये हड़पने का मामला दर्ज किया था। 

यह भी पढ़ें: ATM से 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया' के नोट निकलने पर वित्त मंत्रालय हुआ गंभीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.