Move to Jagran APP

बिहार में शराब पर बैन के मुद्दे पर नीतीश के साथ आई एलजेपी

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है जो राज्‍य के जो गांव शराब पर प्रतिबंध लगाने और इसके लिए शुरू की गई कैंपेन में सरकार की मदद करेंगे उन गांवों को सम्‍मानित किया जाएगा। उन्‍होंने साफतौर पर कहा कि यदि कोई प्रतिबंध लगने के बाद भी शराब की गैरकानूनी

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 02:49 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 03:08 PM (IST)
बिहार में शराब पर बैन के मुद्दे पर नीतीश के साथ आई एलजेपी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है जो राज्य के जो गांव शराब पर प्रतिबंध लगाने और इसके लिए शुरू की गई कैंपेन में सरकार की मदद करेंगे उन गांवों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने साफतौर पर कहा कि यदि कोई प्रतिबंध लगने के बाद भी शराब की गैरकानूनी बिक्री करते हुए पाया गया तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम का कहना था कि कुछ लोग प्रतिबंध के बावजूद भी शराब की गैरकानूनी बिक्री करने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

राज्य में शराब पर बैन लगाने की इस मुहिम का अब लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने भी खुलकर समर्थन किया है। एलजेपी के नेता चिराग पासवान ने कहा है कि वह इस घोषणा का स्वागत करते हैं। चिराग का कहना था कि वह नीतीश कुमार की इस मुहिम का स्वागत करते हैं लेकिन देखना यह होगा कि आखिर यह कैसे सफल होती है। उन्होंने सीएम पर तंज कसा।

बिहार में शराबबंदी की अनुशंसा, मद्य निषेध दिवस पर सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान

उनका कहना था कि शराब की दुकानों में नीतीश की सरकार में ही बेतहाशा वृद्धि हुई है। उनके अलावा भाजपा के नेता गिरिराज सिंह ने भी इसका स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव यदि चाहेंगे तो नीतीश कुमार का यह कदम स्वागत योग्य हैं। उनका कहना था कि वह सरकार में शामिल हैं। गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद पहली घोषणा के तौर पर राज्य में शराब को प्रतिबंधित करने की बात कही थी। एक अप्रेल 2016 से राज्य में शराब प्रतिबंधित हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.