Move to Jagran APP

मसूद अजहर पर चीन का अड़ियल रवैया, आतंकी घोषित करने वाला प्रस्ताव अटका

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जेंग शुआंग ने बयान जारी करके कहा कि मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने को लेकर भारत की याचिका पर अब भी कई मतभेद हैं

By Atul GuptaEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2016 07:52 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2016 11:03 AM (IST)
मसूद अजहर पर चीन का अड़ियल रवैया, आतंकी घोषित करने वाला प्रस्ताव अटका

बीजिंग, प्रेट्र। चीन ने एक बार फिर भारत के साथ गद्दारी की है। भारत में हुई कई बड़ी आतंकी घटनाओं का मास्टरमाइंड मसूद अजहर जिसे भारत अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर आतंकी घोषित करने की मांग कर रहा है, उन उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

loksabha election banner

मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने को लेकर चीन ने जो अस्थाई वीटो लगाई थी उसकी अवधि सोमवार को पूरी हो रही थी। ऐसे में चीन अगर कोई फैसला नहीं लेता तो मसूद अजहर अंतराष्ट्रीय आतंकी घोषित हो जाता लेकिन चीन ने भारत के साथ फिर एक बार गद्दारी करते हुए अस्थाई रोक को 6 महीने के लिए और बढ़ा दिया है।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जेंग शुआंग ने बयान जारी करके कहा कि मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने को लेकर भारत की याचिका पर अब भी कई मतभेद हैं। इसलिए इस मामले पर विचार करने के लिए चीन को और समय चाहिए अत: चीन मसूद अजहर को लेकर भारत की याचिका पर 6 महीने की और रोक लगाता है।

ये हैं सर्जिकल स्ट्राइक के नायक, जिनसे पाक है थर्राता, देखें तस्वीरें

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र के 15 में से 14 सदस्य देश मसूद अजहर के मामले में भारत के समर्थन में हैं लेकिन अकेला चीन मसूद अजहर के समर्थन में है और अपनी वीटो पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए भारत को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहा है।

पढ़ें- सर्जिकल स्ट्राइक से डरे आतंकियों के आका बिल में छिपे, पाक ने भी दी चुप रहने की हिदायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.