PreviousNext

'चीन हमेशा करता है दलाई लामा के दौरे को प्रभावित करने का प्रयास'

Publish Date:Sun, 05 Mar 2017 12:21 AM (IST) | Updated Date:Sun, 05 Mar 2017 06:15 AM (IST)
'चीन हमेशा करता है दलाई लामा के दौरे को प्रभावित करने का प्रयास''चीन हमेशा करता है दलाई लामा के दौरे को प्रभावित करने का प्रयास'
निर्वासित तिब्बती सरकार के प्रतिनिधियों ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब चीन ने इस तरह की आधारहीन बयानबाजी की है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के अरुणाचल प्रदेश दौरे पर चीन की आपत्ति का निर्वासित तिब्बती सरकार ने कड़ा विरोध किया है। निर्वासित तिब्बती सरकार के प्रतिनिधियों ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब चीन ने इस तरह की आधारहीन बयानबाजी की है। जब भी दलाई लामा के विदेशी दौरों के दौरान कार्यक्रम होते हैं तो चीन इस तरह की बयानबाजी करता है।

निर्वासित तिब्बती सरकार के प्रतिनिधियों के मुताबिक इससे पहले भी भारत में कई आयोजनों में शरीक हुए तिब्बती धर्मगुरु के कार्यक्रमों को प्रभावित करने का चीन प्रयास करता रहा है, लेकिन वह शायद यह भूल गया है कि भारत में सभी को घूमने-फिरने की आजादी है।

निर्वासित तिब्बती सांसद डोलमा शेरिंग ने दलाई लामा के अरुणाचल प्रदेश दौरे के लिए भारत के केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू के जवाब की सराहना की है। उन्होंने कहा कि तिब्बत की आजादी को लेकर दलाई लामा के मध्यमार्गीय प्रयास से चीन को भय सताने लगा है। दलाई लामा तिब्बती समुदाय के धर्मगुरु हैं, राजनीतिक चेहरा नहीं है। वहीं स्टूडेंट फॉर फ्री तिब्बत के निदेशक तेंजिन शैला का कहना है कि सभी देशों को दलाई लामा के कार्यक्रमों पर स्टैंड लेना चाहिए।

दलाई लामा पर तनातनी, चीन की धमकी दरकिनार कर भारत करेगा स्वागत

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:China always tried to influence visit of the Dalai Lama(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बोतलबंद पानी की कीमतों पर अब मापदंड नहींजानिए, भारत के इन राज्‍यों में 10 साल से क्‍यों हो रही 'एसिड रेन'
यह भी देखें