Move to Jagran APP

व्हाट्सएप और यू-ट्यूब पर छा गई जूनियर लता मंगेशकर!

व्हाट्सएप, यू-ट्यूब और फेसबुक पर पिछले आठ दिनों से छाई गुमनाम सुरीली नन्हीं गायिका दरअसल केरल की जयालक्ष्मी है। अपनी अद्वितीय आवाज और सहज गायिकी से हर किसी को मंत्रमुग्ध करने वाली जयालक्ष्मी अब तक इंटरनेट पर जूनियर लता मंगेशकर के नाम से मशहूर हो चुकी है। जया की पहचान

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 06:55 AM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 07:06 AM (IST)
व्हाट्सएप और यू-ट्यूब पर छा गई जूनियर लता मंगेशकर!

नई दिल्ली। व्हाट्सएप, यू-ट्यूब और फेसबुक पर पिछले आठ दिनों से छाई गुमनाम सुरीली नन्हीं गायिका दरअसल केरल की जयालक्ष्मी है। अपनी अद्वितीय आवाज और सहज गायिकी से हर किसी को मंत्रमुग्ध करने वाली जयालक्ष्मी अब तक इंटरनेट पर जूनियर लता मंगेशकर के नाम से मशहूर हो चुकी है। जया की पहचान जाहिर होने के बाद अब उसके साथ म्यूजिक एल्बम बनाने के लिए भी कुछ कंपनियां संपर्क में हैं। संगीत सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने भी उसे शुभकामनाएं दी हैं।

loksabha election banner

जयालक्ष्मी के गाने की शैली और आवाज बिलकुल लता जैसी है। व्हाट्सएप से लेकर यू ट्यूब पर इस बच्ची के गाए हिन्दी फिल्म के गाने 'सत्यम शिवम सुंदरम' को खूब शेयर किया जा रहा है। हैरानी की बात ये है कि इसके जिस गाने को इतना पसंद किया जा रहा है वह हिन्दी में है लेकिन असल में इसे हिन्दी आती ही नहीं है। वह मलयालम जानती है।

शिक्षक ने व्हाट्सएप पर डाला था वीडियो

जया ने अपने पिता के मोबाइल पर लता मंगेशकर का गाया 'सत्यम शिवम सुंदरम' सुना था। तभी से गाना बच्ची के दिल में इस कदर उतर गया कि वह हर रोज इसका रियाज करती है। एक दिन जयालक्ष्मी के पिता ने उसका गाना रिकॉर्ड किया और उसके संगीत मास्टर को दिखाया। जयालक्ष्मी के टीचर ने इस वीडियो को व्हाट्स अप पर डाला। इसके बाद जो हुआ वह सफलता का जादुई मुकाम सबके सामने है।

पहली तालीम मां से मिली

केरल में कोच्चि के पास एक छोटे से कस्बे में रहने वाली 11 वर्षीय जयालक्ष्मी को संगीत की पहली तालीम मां से मिली थी। छठी कक्षा की छात्रा जयालक्ष्मी लता मंगेशकर से मिलना चाहती हैं। जयालक्ष्मी के पिता जयकुमार ने बताया कि उन्हें उम्मीद ही नहीं थी कि इस वीडियो को इतना पसंद किया जाएगा। उन्हें जया को इतनी लोकप्रियता मिलने की जानकारी भी नहीं थी। मीडिया ने इसके बारे में उन्हें संपर्क करके बताया।

(साभार नई दुनिया)

अमिताभ बच्चन ने लता मंगेशकर को रुलाया!

पढ़ें: सलमान ने बहन की शादी में अपनी गर्लफ्रेंड से मिलवाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.