Move to Jagran APP

CISCE Board ICSE ISC Result: घोषित हो गया आईसीएसई 10 वीं और आईएससी 12 वीं का परीक्षा परिणाम

आईसीएसई और आईएससी शिक्षा बोर्ड ने अपने वादे को ध्यान में रखते हुए 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है।

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 06 May 2016 11:52 AM (IST)Updated: Fri, 06 May 2016 03:10 PM (IST)
CISCE Board ICSE ISC Result: घोषित हो गया आईसीएसई 10 वीं और आईएससी 12 वीं का परीक्षा परिणाम

आईसीएसई और आईएससी शिक्षा बोर्ड ने अपने वादे को ध्यान में रखते हुए 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। इस खबर को सुनते ही जो छात्र- छात्राएं इस परिणाम का इंतजार कर रहें थे,अब उनके चेहरे पर खुशी देखने को मिलेगी कि क्योंकि इसके बाद उनका अगला पड़ाव शुरू होगा।

नवीनतम सूचनाओं के अनुसार, आईसीएसई 10 वीं और आईएससी 12 वीं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद छात्र- छात्राएं अपने परीक्षा परिणाम जानने के लिए इसके शिक्षा विभाग की अधिकारिक साइट www.cisce.org पर लॉग इन कर सकते हैं।

loksabha election banner

आईसीएसई 10 वीं और आईएससी 12 वीं के परीक्षा परिणाम से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट की जनकारी आपको इस लिंक icse10.jagranjosh.com और isc12.jagranjosh.com पर क्लिक करने से प्राप्त हो जाएंगी।

इस साल इन उम्मीदवारों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ये पूरी कोशिश कर रहा है कि इन्हें परीक्षा परिणाम देखने में किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े। इसलिए रिजल्ट से जुड़े सारे बेवसाइटों को अपने नेटवर्क को और मजबूत करने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा, बोर्ड ने इस वर्ष के छात्रों के लिए एक सरल और सीधा प्रक्रिया लागू किया हैं। छात्रों को बस शिक्षा विभाग की ऑफिशियल साइरट पर लॉग इन कर अपने प्रवेश और जन्म की तारीख के साथ उनके आवेदन संख्या / रोल नंबर और पासवर्ड डालने होंगे। इस प्रक्रिया को अच्छे से पूरा करने के लिए छात्र- छात्राओं को अपनी सारी मुख्य जानकारी पहले से एक जगह लिख कर रख लेनी होगी, ताकि जानकारी मांगेने पर आप बिना रूकावट अपनी सारी जानकारी दे सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.